धीरूभाई अंबानी की जयंती पर बहू टीना ने लिखा दिल छू लेने वाला पोस्ट, बोलीं- 'आपके जैसा कोई नहीं पापा...'

Dhirubhai Ambani's Birth Anniversary: धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) की जयंती पर, उनकी बहू टीना अंबानी (Tina Ambani) ने एक पोस्ट साझा की जिसमें रिलायंस समूह (Reliance) के दिवंगत संस्थापक को याद किया गया.

धीरूभाई अंबानी की जयंती पर बहू टीना ने लिखा दिल छू लेने वाला पोस्ट, बोलीं- 'आपके जैसा कोई नहीं पापा...'

धीरूभाई अंबानी की जयंती पर बहू टीना ने लिखा दिल छू लेने वाला पोस्ट

Dhirubhai Ambani's Birth Anniversary: धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) की जयंती पर, उनकी बहू टीना अंबानी (Tina Ambani) ने एक पोस्ट साझा की जिसमें रिलायंस समूह (Reliance) के दिवंगत संस्थापक को याद किया गया. आज सुबह अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में 63 वर्षीय टीना अंबानी (Tina Ambani) ने लिखा, "आप जैसा पप्पा कोई नहीं था, वैसा कोई नहीं होगा.'' उन्होंने दो बहुत ही प्यारी फोटो शेयर कीं. पहली तस्वीर में देखा जा सकता है कि धीरूभाई अंबानी कुर्सी पर बैठे हैं और उनके साथ टीना अंबानी नजर आ रही हैं. दूसरी तस्वीर में धीरूभाई अंबानी बेटे अनिल के साथ खड़े दिख रहे हैं. 

1932 में गुजरात में जन्में और फिर भारत के सबसे सफल व्यवसायियों में से एक बने धीरूभाई अंबानी के लिए टीना अंबानी ने लिखा, 'आपने हमारे बेस्ट को बाहर निकाला और हमें सिखाया कि अपने क्षितिज को कैसे व्यापक बनाया जाए.'

साथ ही उन्होंने लिखा, 'हम आपको बहुत याद करते हैं, आप हमारे अस्तित्व का हिस्सा बने रहते हैं, हमारा मार्गदर्शन करते हैं, हमारे रास्ते को रोशन करते हैं और हमें जीवन के प्रत्येक दिन की याद दिलाते हैं.'

धीरूभाई अंबानी का जन्म सौराष्ट्र के चोरवाड़ गांव में हुआ था. वह एक स्कूल टीचर के बेटे थे. उन्होंने रिलायंस की स्थापना की और 1977 में इसे सार्वजनिक कर दिया उनकी मृत्यु पर कंपनी की कीमत 25.6 बिलियन डॉलर थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धीरुभाई अंबानी की 6 जुलाई, 2002 को स्ट्रोक के बाद मौत हो गई. उन्हें मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था, जो व्यापार और उद्योग में उनके योगदान के लिए भारत के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मानित हुए थे.