NDTV Khabar

पहली मुलाकात में कभी नहीं सोचा था मैं बराक ओबामा को डेट कर सकती हूं: मिशेल

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) की पत्नी मिशेल (Michelle Obama) ने कहा कि पहली मुलाकात में उन्हें कभी ऐसा नहीं लगा कि ओबामा ऐसे शख्स हैं जिन्हें वह डेट करना चाहेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहली मुलाकात में कभी नहीं सोचा था मैं बराक ओबामा को डेट कर सकती हूं: मिशेल

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) की पत्नी मिशेल (Michelle Obama) ने अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया है. मिशेल ओबामा ने कहा कि पहली मुलाकात में बराक उन्हें ताजगी से भरे, गैर परंपरागत और बहुत ही सजीले नौजवान लगे. हालांकि मिशेल को तब ऐसा नहीं लगा था कि ओबामा ऐसे शख्स हैं जिन्हें वह डेट करना चाहेंगी. मिशेल ने अपने संस्मरण 'बिकमिंग' में इन यादों को संजोया है. तब मिशेल शिकागो की लॉ फर्म सिडले ऐंड ऑस्टिन में काम करती थीं. यह वर्ष 1989 की बात है. तब बराक उनके सहयोगी के रूप में काम करने वाले थे.

यह भी पढ़ें : किताब का खुलासा : मिशेल से पहले बराक ओबामा की पहली लव स्‍टोरी से उठा पर्दा

लॉ फर्म में बराक से पहली मुलाकात के बारे में अपने संस्मरण में मिशेल ने कहा, 'उनके यहां आने से पहले ही उनके बारे में बहुत कुछ अच्छा सुनने को मिला था. हालांकि मैंने उन सब से अप्रभावित रहने की कोशिश की थी, लेकिन उसके बावजूद मैंने पाया कि मैं बराक के आत्मविश्वास और गंभीर आचरण की सराहना करने लगी हूं.' उन्होंने इसमें आगे कहा है, 'लेकिन मैंने एक बार भी ऐसा नहीं सोचा था कि मैं उन्हें डेट करना चाहती हूं. पहले तो इसलिए, क्योंकि फर्म में मैं उनकी परामर्शदाता थी, उसके अलावा, अपने काम में बहुत डूबी हुई थी.'


यह भी पढ़ें : मुस्कुरा उठा ट्विटर, जब जॉर्ज बुश ने मिशेल ओबामा को दी टॉफी...

उन्होंने बताया कि बराक धूम्रपान करते थे और वह यह पसंद नहीं करती थीं. हालांकि एक दोपहर भोजन के बाद बराक ने मिशेल से कहा कि  'हमें बाहर जाना चाहिए.' तब चौंककर मिशेल ने पूछा, 'तुम और मैं?' उन्होंने कहा, 'मैंने तुम्हें बताया है कि मैं डेट नहीं करती. उस पर भी मैं तुम्हारी परामर्शदाता हूं.' इस पर बराक ने हंसते हुए कहा, 'इसका कोई मतलब ही नहीं है, तुम मेरी बॉस नहीं हो और वैसे भी तुम बहुत खूबसूरत हो.'

टिप्पणियां

VIDEO: पत्नी मिशेल की बांहों में जमकर थिरके ओबामा
संस्मरण में उन्होंने यह भी बताया है कि शादी के बाद उन्हें अपने काम और परिवार के बीच संतुलन बैठाने में कितनी परेशानी आई थी. यह वह दौर था जब ओबामा का राजनीतिक करियर तेजी से आगे बढ़ रहा था.

(इनपुट: भाषा)
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement