पाकिस्तान में मंदिर और सड़कों पर कुछ इस तरह मनाई जाती है दीवाली, देखें PHOTOS

भारत के साथ-साथ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी दीवाली का जश्न जोरों पर है. पाकिस्तान में मौजूद हिन्दू इसे पूरी धूमधाम के साथ मनाते हैं. बुराई पर अच्छाई की रोशनी की जीत का यह पर्व पाकिस्तान के कई इलाकों में मनाया जाता है.

पाकिस्तान में मंदिर और सड़कों पर कुछ इस तरह मनाई जाती है दीवाली, देखें PHOTOS

पाकिस्तान के सिंध में मनाई जाती है दीवाली.

खास बातें

  • पाकिस्तान सहित 12 देशों में होती है दीवाली की छुट्टी.
  • पाकिस्तान के हिंदू बहुल्य इलाकों में मनाई जाती है दीवाली.
  • पाकिस्तान में मौजूद हिन्दू इसे पूरी धूमधाम के साथ मनाते हैं.
नई दिल्ली:

भारत के साथ-साथ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी दीवाली का जश्न जोरों पर है. पीएमएल-एन के हिंदू सांसद डॉ. रमेश कुमार वांकवान ने बताया कि हमेशा की तरह इस बार भी यहां दिवाली का जश्न दिखाई दे रहा है. वांकवानी और पाकिस्तान में रह रहे हिन्दू कम्युनिटी के लोगों ने इस मौके पर दोनों देशों के बीच दोस्ताना रिश्ते की ख्वाहिश जाहिर की है. वांकवान आगे कहते हैं कि दीपावली का पर्व हमेशा सभी के खुशी का संदेश लेकर आता है.

पढ़ें- फेसबुक पर दीवाली शॉपिंग की फोटो डालने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान

हमेशा विश्वास है कि जल्द ही दोनों देशों के बीच का तनाव खत्म हो जाएगा. राजधानी पेशावर में दिवाली समारोह में हिंदुओं के साथ मुसलमान, इसाई और सिख भी शामिल होते हैं. पाकिस्तान के हिंदू बहुल्य इलाके सिंध में बाजार सजे हुए हैं. पाकिस्तान में मौजूद हिन्दू इसे पूरी धूमधाम के साथ मनाते हैं. बुराई पर अच्छाई की रोशनी की जीत का यह पर्व पाकिस्तान के कई इलाकों में मनाया जाता है.

पढ़ें- दीवाली पर स्मार्टफोन्स खरीदने हैं तो ये हैं बेस्ट डील्स, जहां आपको मिलेगी 15 हजार तक की छूट​

देखें PHOTOS :

pak diwali
 
pak diwali
 
pak diwali
 
pak diwali
 
pak diwali
 
pak diwali
 
pak diwali
 
pak diwali

पाकिस्तान सहित 12 देशों में दीवाली की छुट्टी
मलेशिया, नेपाल, श्रीलंका, म्यांमार, मॉरीशस, गुयाना, त्रिनिदाद और टोबैगो, सूरीनाम, सिंगापुर, फिजी, भारत तथा बांग्लादेश में दीपावली पर आधिकारिक अवकाश होता है. पाकिस्तान के सिंध में भी हिंदुओं को छुट्टी देने का एलान किया है. पाकिस्तान में हर साल दीवाली जोरों शोरों से मनाई जाती है. इस बार भी वहां के बाजार गुलजार हैं. इस बार भी मंदिरों और सड़कों पर जश्न का माहौल दिखेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com