NDTV Khabar

ये जानवर दिखे तो समझ लीजिए आने वाली हैं मां लक्ष्मी, जरूर होगी धनवर्षा!

कई ऐसी मान्यताएं है जो आपके इस दिन बताएंगी की आपके ऊपर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद है या नहीं है.ऐसा माना जाता है कि इस दिन अगर आपको ये जानवर दिख जाएं तो समझ लेना चाहिए कि आपके पास माता लक्ष्मी आने वाली हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये जानवर दिखे तो समझ लीजिए आने वाली हैं मां लक्ष्मी, जरूर होगी धनवर्षा!

दीवाली के दिन उल्लू का दिखना होता है शुभ.

खास बातें

  1. छंछूदर घर में दिखना बहुत ही शुभ संकेत होता है.
  2. बिल्ली किचेन से दूध पीकर चली जाए तो होता है शुभ.
  3. उल्लू का दिखना शुभ संकेत माना जाता है.
नई दिल्ली: दिवाली के समय कुछ ऐसे संकेत मिलते हैं जिससे पता चलता है कि मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भक्त पर है. कई ऐसी मान्यताएं है जो आपके इस दिन बताएंगी की आपके ऊपर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद है या नहीं है. ऐसा माना जाता है कि इस दिन अगर आपको ये तीन जानवर दिख जाएं तो समझ लेना चाहिए कि आपके पास माता लक्ष्मी आने वाली हैं. क्या आपको पता है वो तीन जानवर कौन हैं. अगर नहीं तो आइए हम बताते हैं उन तीन जानवरों के बारे में जो आपको दिवाली के दिन दिखने से लाभ पहुंचा सकते है.

पढ़ें- सोन पापड़ी की जगह 100 रुपये में गिफ्ट कर सकते हैं ये चीजें, सामने वाला हो जाएगा खुश
 
lizard wp picture

आप सोच रहें होंगे कि ऐसा तो होता ही रहता है क्योंकि दिवाली पर क्या छिपकली को आम दिनों को में भी आसानी से घर की दीवार पर देखा जा सकता है. लेकिन ये बहुत ही कम होता है कि आपको दिवाली वाले दिन छिपकली दीवार पर दिखे. इससे जुड़ी कई मान्यताएं है पर सबसे बड़ी मान्यता तो ये है कि अगर आपको दिवाली वाले दिन दीवार परह रेंगती हुई छिपकली दिखे तो आपको निश्चित ही धन लाभ होगा और लक्ष्मी का आपके घर में आना पक्का हो जाता है.

टिप्पणियां
पढ़ें- फेसबुक पर दीवाली शॉपिंग की फोटो डालने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान​
 
white

आपने अपने घरों मे छंछूदर को भी देखा होगा ये दिखने में चूहों की तरह ही होते है. माना जाता है कि इनका घर में दिखना बहुत ही शुभ संकेत होता है. ऐसे भी कई घर है जहां छछूंदरों ने सबके परेशान करके रखा है. लेकिन, ये भी मान्यता है कि अगर आपको दिवाली वाले दिन छछूंदर दिख जाए तो सब कुछ सही हो जाता है.। आपको धन लाभ भी होता है.

पढ़ें- पाकिस्तान में मंदिर और सड़कों पर कुछ इस तरह मनाई जाती है दीवाली, देखें PHOTOS​
 
cat istock 650

हमारे देश में ऐसी कई मान्यताएं है जो खास समय के लिए होती है. अगर आम दिनों में बिल्ली आपके किचेन से दूध पीकर चली जाए तो आप उसको घर में घुसने नहीं देती हैं. पर दिवाली में अगर बिल्ली आपके घर में प्रवेश कर जाए और आपके घर में रखा दूध पी जाए तो ये माता लक्ष्मी के आने के संकेत है. 
 
owl

जैसा कि आप सभी जानते हैं नवरात्रि में उल्लू का दिखना शुभ संकेत माना जाता है. ऐसी ही एक मान्यता दिवाली की रात को भी है. आपको बता दें कि उल्लू हमेशा रात के अंधेरे में ही निकलता है और दिवाली वाले दिन आपको कहीं पर भी अंधेरा नहीं मिलेगा. इसलिए आपको उल्लू भी नजर नहीं आंएगे पर इसके बावजूद आपको उल्लू नजर आ जाए तो समझिए कि आपके घर में लक्ष्मी मां कृपा लाने वाली है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement