Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

...जब महिला डॉक्टर ने चलती कार में अपने बच्चे को दिया जन्म

वे समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाए. आखिरकार, विक्टोरिया को चलती कार में ही बच्चे को जन्म देना पड़ा. बच्चे का नाम उन्होंने कैनोआ इसाबेल विलियम्स रखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...जब महिला डॉक्टर ने चलती कार में अपने बच्चे को दिया जन्म
नई दिल्‍ली:

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक महिला डॉक्टर ने चलती कार में अपने बच्चे को जन्म दिया. यह किसी प्रकार से सोचा समझा निर्णय नहीं था. लेकिन हालात ही कुछ ऐसे बन गए कि इस डॉक्टर को यह करना पड़ा.

लगभग सौ बच्चों की सफल डिलिवरी करवाने में अहम भूमिका निभाने वाली पेंटालूमा वैली अस्पताल की डॉक्टर विक्टोरिया विलियम्स ने शायद ही कभी सोचा होगा कि उन्हें चलती कार में अपने बच्चे को जन्म देना पड़ेगा. अपनी इस कड़ी परीक्षा की जानकारी डॉक्टर विक्टोरिया ने अपने फेसबुक पेज पर साझा की.

टिप्पणियां

उन्होंने लिखा, 'जब मैं सुबह सोकर उठी तो मुझे अहसास हुआ कि जल्द से जल्द अस्पताल जाना पड़ेगा. मैंने अपने पति को जगाया और अस्पताल पहुंचने के लिए निकल पड़ी.' विक्टोरिया के पति एडम भी उसी अस्पताल में डॉक्टर हैं जहां वह काम करती हैं. एडम ने मौके की नजाकत को भांपते हुए और दिनों की अपेक्षा काफी तेज गाड़ी चलाई, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. उन्हें अस्पताल पहुंचने में देरी हो रही थी. एक तरफ सड़क पर ट्रैफिक अधिक होने के कारण उनकी परेशानी काफी बढ़ गई थी, वहीं प्रसव पीड़ा में महिला डॉक्टर की पुकार से कुछ विचलित होने लगे.


वे समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाए. आखिरकार, विक्टोरिया को चलती कार में ही बच्चे को जन्म देना पड़ा. बच्चे का नाम उन्होंने कैनोआ इसाबेल विलियम्स रखा है. उन्होंने फेसबुक पर बताया कि इसाबेल पूरी तरह स्वस्थ है. हमलोग बहुत खुशकिस्मत हैं. हालांकि उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन विलियम्स का मानना है कि अगर अंत अच्छा है तो सब अच्छा है. यह घटना 2 मई की है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... युजवेंद्र चहल के पास आकर लड़की ने किया ऐसा डांस, देखते ही भागा क्रिकेटर, 30 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement