NDTV Khabar

VIDEO: 'बर्फ की नदी' में फंस गया था कुत्ता, कुछ इस तरह जान पर खेल कर बचाया

फेसबुक पर ये वीडियो सस्काचुआन के स्विफ्ट फायर डिपार्टमेंट के चीफ ने अपलोड किया है. ये हादसा पिछले हफ्ते हुआ था. इस वीडियो में बताया गया है कि कैसे रैस्क्यू ऑपरेशन कर कैसे उन्होंने कुत्ते को बचाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: 'बर्फ की नदी' में फंस गया था कुत्ता, कुछ इस तरह जान पर खेल कर बचाया

बर्फ से जमी एक नदी के बीच एक कुत्ता का आधा शरीर अंधर फंस गया था.

खास बातें

  1. बर्फ से जमी एक नदी के बीच एक कुत्ता का आधा शरीर अंदर फंस गया था
  2. फायरफाइटर ने जान पर खेलकर बचाई कुत्ते की जान
  3. ये वीडियो सस्काचुआन के स्विफ्ट फायर डिपार्टमेंट के चीफ ने अपलोड किया है
नई दिल्ली: एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख आप भी घबरा जाएंगे. बर्फ से जमी एक नदी के बीच एक कुत्ता का आधा शरीर अंधर फंस गया था. अगर कोई वहां वक्त पर नहीं पहुंचता तो वो शायद बच नहीं पाता. लेकिन फायर डिपार्टमेंट के फायरफाइटर ने जो किया वो हैरान करने वाला था. उसने अपनी जान जोखिम में डालकर कुत्ते को बचाया और सही सलामत जगह पर पहुंचाया. इस वीडियो के बाद ये फायरफाइटर स्टार बन गया है. आइए देखते आखिर हुआ क्या था...

पढ़ें- रिक्शे से बाहर गिरकर ट्रक के नीचे आया बच्चा, फिर जो हुआ उसे देख सभी हुए हैरान

बाहर घूम रहा था कुत्ता
मालिक ने कुत्ते को घर के बाहर घूमने के लिए छोड़ दिया. जिसके बाद वो बर्फ से जमी नदी में चलने लगा. जिसके बाद अचानक उसका पैर नदी में चला जाता है और वो फंस जाता है. मालिक बाहर निकलकर देखता है तो तुरंत फायर डिपार्टमेंट पहुंचता है. जिसके बाद फायरफाइटर उस जगह पहुंचते हैं.

पढ़ें- कुछ ही सेकंड में फिल्मी स्टाइल में की मर्सिडीज कार चोरी, देखें CCTV VIDEO

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
फेसबुक पर ये वीडियो सस्काचुआन के स्विफ्ट फायर डिपार्टमेंट के चीफ ने अपलोड किया है. ये हादसा पिछले हफ्ते हुआ था. इस वीडियो में बताया गया है कि कैसे रैस्क्यू ऑपरेशन कर कैसे उन्होंने कुत्ते को बचाया है. सबसे पहले फायरफाइटर ने खुद को रस्सी से बांध लिया और बर्फ से जमीं नदी में चलने लगा.

पढ़ें- 'बाहुबली' के गाने के अमेरिकी भी हुए फैन, VIDEO में देखें लोगों का क्रेज

जैसे ही उन्होंने कुत्ते को पकड़ा तो वो नीचे गिरने लगा लेकिन फायरफाइटर ने उसे बचा लिया. फायर चीफ डेनिस पिलोन ने ये वीडियो शेयर किया है और लोगों को वॉर्निंग दी है. उन्होंने कहा- 'बच्चों को पालतू जानवरों को नदियों से दूर रखें, क्योंकि वहां पतली बर्फ जमी है. जो खतरनाक साबित हो सकती है.'

टिप्पणियां
यहां देखें वीडियो- 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement