NDTV Khabar

कार में बैठकर भाषण की ऐसे प्रैक्टिस कर रहे थे डोनाल्ड ट्रंप, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

645 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कार में बैठकर भाषण की ऐसे प्रैक्टिस कर रहे थे डोनाल्ड ट्रंप, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

डोनाल्ड ट्रंप कार में अभ्यास करते हुए

नई दिल्ली: अभ्यास से ही व्यक्तित्व निखरता है. यह बात आजकल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर सटीक बैठ रही है. उनकी कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें वह भाषण देने से पहले अभ्यास करते दिख रहे हैं. दरअसल, बुधवार को डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी कांग्रेस को पहली बार संबोधित किया था, लेकिन इससे पहले रास्ते में वह अपनी कार में स्पीच याद करते दिखे. बहुत-सी न्यूज एजेंसियों के कैमरों ने उन्हें अभ्यास करते कैमरे में कैद किया. डोनाल्ड ट्रंप को यूएस कांग्रेस में दिए जाने वाले भाषण में मैक्सिको मुद्दा, मुस्लिम बहुल देशों पर बैन, आईएस का खात्मा समेत कई मामलों पर बोलना था, इसीलिए वे आखिरी पलों तक अभ्यास करते दिखे.

ट्विटर पर जारी वीडियो में डोनाल्ड ट्रंप अपनी काले रंग की लिमो (Limo) कार में बैठकर स्पीच याद कर रहे हैं और बाहर बारिश की बहार है. डोनाल्ड बाहर बारिश देखने के बजाय अंदर बैठे एक पेपर में लिखे को याद कर रहे हैं. ठीक वैसे ही जैसे एक्जाम में बच्चे प्रश्न-उत्तर याद करते हैं.
  कुछ लोग डोनाल्ड की तारीफ कर रहे हैं कि उन्होंने यूएस कांग्रेस को संबोधित करने से पहले विचार किया कि उन्हें क्या बोलना है, कई लोग उनका मजाक भी बना रहे हैं यूएस कांग्रेस में अपने संबोधन में डोनाल्ड ट्रंप ने ओबामा केयर को खत्म कर नई योजना लागू करने की बात कही. साथ ही आर्थिक हालातों को सुधारने पर बल दिया. उन्होंने साफ कर दिया कि उनकी नीति है, बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन, यानि अमेरिका की वस्तु खरीदो और अमेरिकन को नौकरी पर रखो. उन्होंने कहा कि देश की दक्षिणी सीमाओं पर ग्रेट वॉल का निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा. साथ ही इस्लामिक कट्टरपंथी आतंकवाद को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement