NDTV Khabar

ट्विटर पर इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी से कहीं आगे निकले अमेरिकन प्रेसीडेंट ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्वनेता हैं जबकि पोप फ्रांसिस दूसरे स्थान पर और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरे स्थान पर हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्विटर पर इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी से कहीं आगे निकले अमेरिकन प्रेसीडेंट ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्वनेता हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्वनेता हैं जबकि पोप फ्रांसिस दूसरे स्थान पर और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरे स्थान पर हैं. संचार कंपनी बुरसान कोह्न ऐंड वुल्फ (बीसीडब्ल्यू) के एक अध्ययन के अनुसार, राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप के फॉलोअरों की संख्या दोगुना से ज्यादा हो गई. बीसीडब्ल्यू के नवीनतम अध्ययन ‘ट्विप्लोमेसी’ के अनुसार, ट्रंप के ट्विटर हैंडल @realDonaldTrump को पांच करोड़ 20 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. पोप के फॉलोअरों की संख्या ट्रंप से 45 लाख कम है जबकि मोदी के फॉलोअरों की संख्या उनसे एक करोड़ कम है. 

पाकिस्‍तान में इस शख्‍स ने मॉल के अंदर किया पंजाबी गाने पर डांस, जमकर बजी सीटियां

अध्ययन के अनुसार, अपने फॉलोअरों के साथ संपर्क-लाइक और रीट्वीट-के मामले में तो ट्रंप दूसरों से बहुत आगे हैं। पिछले 12 महीने के दौरान अपने फॉलोअरों के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति के तकरीबन 26 करोड़ 45 लाख संपर्क हुए. इस मायने में मोदी दूसरे स्थान पर रहे जबकि पोप तीसरे स्थान पर. बहरहाल, ट्रंप का संपर्क मोदी की तुलना में पांच गुना ज्यादा और पोप की तुलना में 12 गुना ज्यादा रहा.

अब खत्म होगा डेंगू फैलाने वाले मच्छरों का खात्मा, अंडों से निकलेंगे ही नहीं बच्चे

टिप्पणियां
बहरहाल , अकेले रीट्वीट के मामले में सऊदी अरब के शाह सलमान सबसे आगे रहे. उन्होंने मई 2017 से मई 2018 मे बीच महज 11 ट्वीट किए , लेकिन उनके हर ट्वीट Donald Trumpने औसतन 1,54,294 रीट्वीट दिए. रीट्वीट के मामले में ट्रंप का औसत उनसे बहुत कम , महज 20,319 रहा. अमेरिकी विदेश मंत्रालय एकमात्र अमेरिका का एकमात्र सरकारी विभाग है जो ट्रंप के निजी खाते @realDonaldTrump को फॉलो नहीं करता. दिलचस्प बात यह है कि यह विभाग ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी और ईरानी विदेशमंत्री जवाद जरीफ को फॉलो करता है.

(इनपुट-भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement