NDTV Khabar

स्कूल बस में सोता रह गया 6 साल का भारतीय छात्र, 7 घंटे बाद ड्राइवर ने देखा तो...

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शनिवार को छह वर्षीय एक भारतीय लड़का नींद के चलते स्कूल बस में ही छूट गया और बाद में वह मृत मिला. खलीज़ टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मोहम्मद फरहान फैसल केरल का रहने वाला था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्कूल बस में सोता रह गया 6 साल का भारतीय छात्र, 7 घंटे बाद ड्राइवर ने देखा तो...

यूएई में स्कूल बस में सोते हुए छूटा भारतीय छात्र मृत मिला : रिपोर्ट

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शनिवार को छह वर्षीय एक भारतीय लड़का नींद के चलते स्कूल बस में ही छूट गया और बाद में वह मृत मिला. खलीज़ टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मोहम्मद फरहान फैसल केरल का रहने वाला था और अल क्वोज़ में इस्लामिक सेंटर का छात्र था. स्कूल बस में सवार होने के बाद उसे नींद आ गई. सुबह 8 बजे अन्य सभी छात्र स्कूल के बाहर उतर गए, लेकिन वह लड़का सोए रहने की वजह से बस में ही छूट गया.

India vs Pakistan: भारत से मिली हार तो बौखलाए पाक फैन्स, बोले- 'सरफराज को घर भेजो...'

दुबई पुलिस ने कहा कि उसे अपराह्न तीन बजे इस घटना की सूचना मिली. इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से अखबार ने कहा कि इस बच्चे के बारे में तब पता चला जब चालक छात्रों को घर वापस ले जाने के लिए बस में पहुंचा. लड़के के माता-पिता लंबे समय से दुबई में रह रहे हैं और परिवार करमा में रहता है. अखबार ने कहा कि बच्चे के पिता के दुबई और केरल में कई व्यावसायिक प्रतिष्ठान हैं.

IND vs PAK: हार के बाद गुस्साया पाक फैन, बोला- 'मुझे मारो, मुझे मारो...', लोग जड़ने लगे थप्पड़, देखें VIDEO


प्रारंभिक जांच के बाद शाम लगभग छह बजे शव पोस्टमॉर्टम के लिए फॉरेंसिक विभाग भेज दिया गया. अधिकारी ने कहा, 'कानूनी और प्रशासनिक कार्रवाई पूरी होने के बाद शव परिवार को सौंप दिया जाएगा.' संयुक्त अरब अमीरात में इस तरह के मामले पहले भी हो चुके हैं. वर्ष 2014 में आबूधाबी स्थित अल वुरूद एकेडमी प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले के जी 1 के एक विद्यार्थी की दम घुटने से तब मौत हो गई थी जब वह बस में ही छूट गया था.

IND vs PAK: भारत से बुरी तरह हारने के बाद रो पड़ा पाक फैन, बोला- 'ये लोग रात-भर पीजा-बर्गर खाते रहे और...' देखें VIDEO

टिप्पणियां

इस खबर ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था और बसों में बच्चों की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा बन गया था. अखबार ने कहा कि पिछले साल भी के जी 1 का एक विद्यार्थी बस में छूट गया था. वह चार घंटे तक ऐसे ही पड़ा रहा था. हालांकि सौभाग्य से उसकी जान बच गई थी.

(इनपुट-भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement