NDTV Khabar

ब्रेकअप के बाद दुबई की शहज़ादी 271 करोड़ रुपये लेकर UAE से भागीं : रिपोर्ट

ऑक्सफोर्ड से शिक्षित शहज़ादी हया बिन्त अल हुसैन को 20 मई के बाद सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रेकअप के बाद दुबई की शहज़ादी 271 करोड़ रुपये लेकर UAE से भागीं : रिपोर्ट

जोर्डन के शाह अब्दुल्ला की सौतेली बहन हया बिन्त अल हुसैन अपने बच्चों जलीला (11 वर्ष) तथा ज़ाएद (7 वर्ष) के साथ शुरू में जर्मनी चली गई थीं.

दुबई:

दुबई के अरबपति शासक की छठी पत्नी शहज़ादी हया बिन्त अल हुसैन ने कथित रूप से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) छोड़ दिया है, और वह शादी में अलगाव के बाद अपने साथ अपने दो बच्चों के अलावा तीन करोड़ 10 लाख पाउंड (लगभग 270.99 करोड़ रुपये) भी ले गई हैं.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, माना जा रहा है कि UAE के उपराष्ट्रपति व प्रधानमंत्री एवं दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मखतूम की पत्नी इस समय लंदन में छिपी हुई हैं.

जोर्डन के शाह अब्दुल्ला की सौतेली बहन हया बिन्त अल हुसैन अपने बच्चों जलीला (11 वर्ष) तथा ज़ाएद (7 वर्ष) के साथ शुरू में जर्मनी चली गई थीं, जहां उन्होंने राजनैतिक शरण की मांग की थी, और माना जा रहा है कि वह तलाक चाहती हैं. रिपोर्टों के अनुसार, समझा जाता है कि वह नई ज़िन्दगी शुरू करने के लिए अपने साथ तीन करोड़ 10 लाख पाउंड ले गई हैं.

मां को दुबई ले गया बेटा, नहीं रखा पोती का 'ध्यान' तो जलाए हाथ-पैर और बालकनी में निर्वस्त्र कर...


ऑक्सफोर्ड से शिक्षित शहज़ादी हया बिन्त अल हुसैन को 20 मई के बाद सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया है, और आमतौर पर उनके चैरिटेबल कामों की तस्वीरों से भरे रहने वाले उनके सोशल मीडिया एकाउंट भी फरवरी के बाद से अपडेट नहीं किए गए हैं.

अरब मीडिया में अपुष्ट रिपोर्टों के अनुसार, एक जर्मन राजनयिक ने दुबई से 'भागने' में शहज़ादी की मदद की, जिससे दोनों देशों के बीच राजनयिक संकट पैदा हो सकता है. दावा किया जा रहा है कि दुनिया के सबसे रईस लोगों में शुमार किए जाने वाले शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मखतूम की उनकी पत्नी को दुबई लौटा लाने की गुज़ारिश को जर्मन अधिकारियों ने ठुकरा दिया है.

एक के बाद एक भारतीय को लग रही है लॉटरी, अब इस शख्स ने जीते 70 करोड़...BMW बाइक

दुबई के शाही परिवार के करीबी दो सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि शहज़ादी हया बिन्त अल हुसैन देश छोड़ चुकी हैं, और तलाक चाहती हैं.

इससे पहले, शेख की एक बेटी शहज़ादी लतीफा ने भी अपने पिता और दुबई से भागने की कोशिश की थी. शहज़ादी लतीफा को भारतीय तट के पास एक नाव में पकड़ा गया था, और वह तभी से गायब हैं, लेकिन माना जाता है कि वह UAE लौट गई हैं. शहज़ादी लतीफा का कहना था कि शोषण की वजह से वह देश छोड़ने के लिए मजबूर हुईं, और मानवाधिकार संगठनों का दावा है कि शहज़ादी को दुबई में कैद में रखा गया है.

(इनपुट IANS से)

टिप्पणियां

धर्मेंद्र के लिए दुबई से इस शख्स ने मांगी दुआएं, बार-बार देखा जा रहा Video



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Street Dancer Box Office Collection Day 4: वरुण धवन की फिल्म ने चौथे दिन भी मचाया धमाल, कमा डाले इतने करोड़

Advertisement