जंगल में अपने बच्चों के साथ घूम रही थी बाघिन, जैसे ही आंखों पर मारी लाइट तो हुआ कुछ ऐसा... देखें पूरा Video

दुधवा टाइगर रिजर्व (Dudhwa Tiger Reserve) के क्षेत्र निदेशक (Field Director) ने अपने शावकों के साथ बाघिन के "शानदार और सुंदर" दृश्य (Tigress With Her Cubs) को कैमरे में कैद करने में कामयाबी हासिल की. वीडियो काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

जंगल में अपने बच्चों के साथ घूम रही थी बाघिन, जैसे ही आंखों पर मारी लाइट तो हुआ कुछ ऐसा... देखें पूरा Video

जंगल में अपने बच्चों के साथ घूम रही थी बाघिन, आंखों पर मारी लाइट तो... देखें Video

दुधवा टाइगर रिजर्व (Dudhwa Tiger Reserve) के क्षेत्र निदेशक (Field Director) ने अपने शावकों के साथ बाघिन के "शानदार और सुंदर" दृश्य (Tigress With Her Cubs) को कैमरे में कैद करने में कामयाबी हासिल की. नाइटफॉल के बाद फिल्माए गए वीडियो में, बाघिन को उसके चार शावकों के परिवार के साथ सैर पर जाते देखा जा सकता है. इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर रमेश पांडे ने शेयर किया है, जो काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. 

वीडियो में देखा जा सकता है कि पहले बाघिन कार से दूर चली जाती है. उसके आस-पास शावक घूम रहे होते हैं. जैसे ही वो फील्ड डायरेक्टर को शूट करते हुए देखती है तो वो शावक के साथ उनके करीब आ जाती है. कुछ देर वहीं रहने के बाद वो वापिस चली जाती है. 

वरिष्ठ भारतीय वन सेवा अधिकारी रमेश पांडे ने कल ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए कहा कि यह देखने लायक था. उन्होंने क्लिप साझा करते हुए लिखा, 'फील्ड डायरेक्टर द्वारा दुधवा टाइगर रिज़र्व में शावकों के साथ बाघिन की शानदार और सुंदर कैप्चर. देखने लायक वीडियो है.'

देखें Video:


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर साझा किए जाने के बाद से वीडियो को हजारों बार देखा जा चुका है, जहां इसने एक टन विस्मित करने वाली टिप्पणी भी एकत्र की हैं. आईएफएस ऑफिसर सुशांत नंदा ने लिखा, 'फॉरेस्ट सर्विक का इनाम. कैमरे की आवाज के बिना फोटो क्लिक करना शानदार था.' जबकि एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने इसे "निहारने'' के रूप में देखा. वहीं एक यूजर ने लिखा, 'वाकई, शानदार वीडियो, देखिए कैसे बाघिन अपने शावकों के साथ मज़े से घूम रही है.'