NDTV Khabar

सचिन तेंदुलकर का करिश्मा : क्रिकेट स्टेडियम में बदला दुर्गा पूजा पंडाल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सचिन तेंदुलकर का करिश्मा : क्रिकेट स्टेडियम में बदला दुर्गा पूजा पंडाल

सचिन तेंदुलकर की फाइल तस्वीर

कोलकाता: सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों ने कोलकाता के समीप क्रिकेट स्टेडियम की तर्ज पर एक दुर्गा पूजा पंडाल बनाया है, जिसमें 'क्रिकेट के भगवान' की 10 प्रतिमाएं लगाई गई हैं। इस कृत्रिम स्टेडियम के कमेंट्री बॉक्स में मां दुर्गा की प्रतिमा रखी गई है, जो ऐसा लग रहा है कि 'मास्टर ब्लास्टर' सचिन तेंदुलकर को आशीर्वाद दे रही हैं।

मैदान में तेंदुलकर की 10 प्रतिमाएं लगाई गई हैं, जिसमें उन्हें गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण करते हुए दिखाया गया है। शहर के बाहरी हिस्से में स्थित सोनारपुर में बने इस पंडाल को रेल कॉलोनी सर्वजन दुर्गा समिति ने बनाया है, जिसके कई सदस्य सचिन फैन क्लब का हिस्सा हैं।

रोचक तथ्य यह है कि नियमित सजावटी लाइटों की जगह फ्लडलाइटें लगाई गई हैं, जबकि भक्ति गीतों की जगह तेंदुलकर के खेले गए मैचों में रवि शास्त्री की आवाज की कमेंट्री ने ले ली है। पंडाल को पूरी तरह से क्रिकेट स्टेडियम का रूप दिया गया है, जिसमें पिच, ड्रेसिंग रूम और गैलरी भी बनाई गई हैं। 'स्टेडियम' के ऊपर बड़ी स्क्रीन में तेंदुलकर के शतकों की फुटेज दिखाई जा रही है।

इस पंडाल की थीम मां दुर्गा की आराधना के साथ सचिन वंदना है। पंडाल के आयोजक नीलेंदु बासु ने कहा कि वे बंगाल के युवाओं को प्रेरित करने के लिए तेंदुलकर के जीवन और उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा फोटाग्राफ और यादगार स्मृतियों के रूप में तेंदुलकर के करियर को पेश किया गया है, जिसमें उनके बचपन से लेकर अंतिम मैच तक का समय शामिल है।

क्लब के सदस्यों को तेंदुलकर के जीवन से जुड़ी चीजों पर रिसर्च करने और इन्हें इकट्ठा करने में दो महीने का समय लगा। क्लब के सचिव की भी भूमिका निभाने वाले बासु ने कहा, यह उस व्यक्ति को हमारी ओर से तोहफा है, जिसने 25 साल तक अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत से देश का नाम रोशन किया।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement