यह ख़बर 12 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री बनने के लिए 'बावले' होकर घूम रहे लोग : जायसवाल

खास बातें

  • केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने रविवार को अप्रत्यक्ष तौर पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए लोग 'उतावले' और 'बावले' होकर घूम रहे हैं और यहां तक कि लोग इस पद के लिए आजीवन ब्रह्मचर्य का पालन
लखनऊ:

केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने रविवार को अप्रत्यक्ष तौर पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए लोग 'उतावले' और 'बावले' होकर घूम रहे हैं और यहां तक कि लोग इस पद के लिए आजीवन ब्रह्मचर्य का पालन भी कर रहे हैं।

यह बात जायसवाल ने राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) के 30 वें प्रांतीय अधिवेशन के उद्घाटन के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की हैसियत प्रधानमंत्री बनवाने की होती है।

अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए जायसवाल ने कहा, "इंटक मजदूर संगठन कांग्रेस का वृक्ष है, जिसे नेहरू के बाद राहुल और सोनिया खाद पानी देकर सींच रहे हैं। जायसवाल ने कहा कि वामपंथियों ने मजदूरों का सिर्फ उपयोग किया।" उन्होंने हमेशा अपने फायदे की बात की है। वामपंथियों का चरित्र किसी से छुपा नहीं है। इंटक ने हमेशा ही मजदूर वर्ग के लिए आगे बढ़कर काम किया है। उन्होंने कहा, "25 साल में उप्र में कोई परियोजना नहीं चालू हो सकी। इंटक के बिना ट्रेड यूनियन और मजदूरों की रक्षा नहीं की जा सकती है। 60 सालों से इंटक का आंदोलन थमा नहीं, इसके साथ दमनकारी नीतियां भी अपनाई गईं हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंटक के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उप्र इकाई के अध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस भारत का प्रमुख श्रम महासंघ है, जो कि परम्परागत रूप से श्रमिकों के हित को सुनिश्चित करने के लिए स्थापित किया गया।