NDTV Khabar

न चूकें मौका, 'तारीफ' करें और कमाएं कम से कम 10 हजार रुपए

दरअसल इस कुछ कंपनियां ज्यादा से ज्यादा ग्राहक और नेटवर्किंग बढ़ाने के लिए भी पैसा देती हैं सीधे शब्दों में कहें तो इसे तारीफ करना भी कह सकते हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
न चूकें मौका, 'तारीफ' करें और कमाएं कम से कम 10 हजार रुपए

खास बातें

  1. रेफर करने पर कंपनियां दे रही हैं पैसा
  2. सिटी बैंक 5 रेफर पर देता है 9999 रुपए
  3. उबर को ड्राइवर रेफर करने पर भी मिलते है पैसा
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
कई बार लोग सैलरी के अलावा भी अतिरिक्त आय की तलाश में हाथ-पैर मारते रहते हैं. लेकिन 8-9 घंटे की नौकरी करने के बाद बहुत कम लोग होते हैं जो कहीं दूसरा काम कर सकें. फिर भी कुछ काम ऐसे हैं जो घर बैठे ही मोबाइल पर कर लिए जाएं तो आसानी से रुपया कमाया जा सकता है. इसमें घंटो सर खपाने की भी जरूरत नहीं है बस 'रेफर' करना है. दरअसल इस कुछ कंपनियां ज्यादा से ज्यादा ग्राहक और नेटवर्किंग बढ़ाने के लिए भी पैसा देती हैं सीधे शब्दों में कहें तो इसे तारीफ करना भी कह सकते हैं. 

कुछ बैंकें क्रेडिट कार्ड के रेफर भी देती हैं पैसे
कुछ बैंकों क्रेडिट कार्ड के ग्राहकों को बढ़ाने के लिए रेफरल स्कीम शुरू कर रखी है. आपने जिसे रेफर किया है अगर उसने साइन अप किया है तो आपको पैसा दिया जाएगा भले ही उसने इसे इस्तेमाल किया है या नहीं. सिटी बैंक पांच रेफरल पर 9999 तक रुपए देती है. यानी हर रेफरल पर 2 हजार रुपए दिए जाते हैं.

उबर कैब को करें ड्राइवर रेफर
उबर की इस सेवा में अब तक कई लोग तो लाखों कमा चुके हैं. कंपनी ने अपना एक ऐप लॉन्च किया है जिसका नाम है "उबर दोस्त". इसको साइनअप करिए और अपनी जान-पहचान के ड्राइवर को रेफर करें. बदले में कंपनी की ओर से उबर आपको इनाम के तौर पर पैसा देता है. बताया जाता है कि कई लोग तो महीने में लाखों रुपया कमा रहे हैं.

उबर को करें राइडर्स रेफर
अगर आप किसी को उबर की सेवाएं लेने के लिए रेफर करते हैं तो कंपनी में बदले में आपको 150 रुपए दिए जाएंगे. इसके अलावा आपको अगली 3 राइड के लिए 50 से 75 रुपए तक का डिस्काउंट भी देगी. 

ICICI ई वॉलेट रेफर से कमाए पैसे
आईसीआईसीआई बैंक की ई वॉलेट सेवा को अगर आप दोस्तों को रेफर करेंगे तो आपको प्रति रेफर 50 रुपए दिए जाएंगे. इसमें ज्यादा से ज्यादा से 250 रुपए तक कमा सकते हैं. 

भीम ऐप भी दे रहा है पैसा
कैशलेस लेनदेने के लिए केंद्र सरकार ने भीम ऐप शुरू किया है. इसकी तारीफ कर अगर आप एक कस्टमर जोड़ते हैं और उसने तीन बार ट्रांजैक्शन करता है तो आपको 10 रुपए मिलेंगे. 

मेक माई ट्रिप से भी कमाएं
मेक माई ट्रिप ट्रैवेल एजेंसी की वेबसाइट है. इसमें भी रेफर करने वालों को इनाम दिया जाता है. इसमें अगर आपने किसी को रेफर किया है तो 600 रुपए मिल सकते हैं और अगर उस कस्टमर ने बुकिंग तो 800 रुपए तक मिलेंगे.  लेकिन इसमें आप ज्यादा से ज्यादा 7 हजार रुपए ही कमा सकते हैं.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement