NDTV Khabar

आठ साल का ये लड़का अगर खड़ा हो जाए तो अमिताभ बच्चन लगेंगे 'बौने'

अमिताभ बच्चन की लंबाई 1.88 मीटर (6.2 फुट) है, जबकि इस आठ साल के लड़के की ऊंचाई 6.6 फुट है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आठ साल का ये लड़का अगर खड़ा हो जाए तो अमिताभ बच्चन लगेंगे 'बौने'

मेरठ के करन की लंबाई 6 फुट 6 इंच है.

खास बातें

  1. करन की मां श्वेतलाना 7 फुट 2 इंच लंबी हैं
  2. पिता संजय सिंह की लंबाई भी 6 फीट 7 इंच है
  3. करन के नाम सबसे लंबे नवजात का रिकॉर्ड
नई दिल्ली: यूं तो देश में कई लंबे लोग हैं, पर जैसे ही यह शब्द जेहन में आता है तो अमिताभ बच्चन की छवि सामने आ जाती है. दरअसल, अमिताभ टीवी चैनलों से लेकर अखबारों में हर रोज दिख जाते हैं. इन दिनों एक लड़का चर्चा में है, क्योंकि वह महज आठ साल की उम्र में भी अमिताभ बच्चन से ज्यादा लंबा है. आमतौर पर इस उम्र में बच्चों की लंबाई अधिकतम तीन फुट होती है, लेकिन यह लड़का छह फुट लंबा है. अमिताभ बच्चन की लंबाई 1.88 मीटर (6 फुट 2 इंच) है, जबकि इस आठ साल के लड़के की ऊंचाई 6 फुट 6 इंच है. मिरर की खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित डिफेंस कॉलोनी में रहने वाला करन सिंह अपनी लंबाई को लेकर सुर्खियों में है. 

इस लड़के के मां-पिता भी काफी लंबे हैं. करन की मां श्वेतलाना 7 फुट 2 इंच लंबी हैं. वह भारत की सबसे लंबी महिला हैं. वहीं करन के पिता संजय सिंह की लंबाई भी 6 फीट 7 इंच है. मां श्वेतलाना बताती हैं कि जन्म के समय ही करन काफी लंबा था. उसका नाम सबसे लंबे नवजात के रूप में गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है.
karan
इन तस्वीरों से अंदाजा लगा सकते हैं कि मेरठ का करन कितना लंबा है.

टिप्पणियां
करन के पिता संजय सिंह कहते हैं कि करन का कद इतना अधिक है कि क्लास में वह अपने दोस्तों से दोगुना लंबा नजर आता है. बकौल संजय करन का कद लगातार बढ़ रहा है. हमें उम्मीद है कि वो दुनिया के सबसे लंबे आदमी का रिकार्ड भी तोड़ सकता है. माँ श्वेतलाना बॉस्केटबाल की कई नेशनल प्रतियोगिताओं में भाग लेकर मेडल जीत चुकी हैं.


खेल के दौरान करन के दोस्तों को काफी परेशानी होती है. करन जब बॉल को अपने हाथों में ले लेता है तो उसके दोस्त उससे छीन नहीं पाते हैं. दौड़ में करन किसी को जीतने नहीं देता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement