NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर में BJP लहर में निकाली पूर्व मुख्यमंत्री ने सीट, जीत के बाद ऐसे किया डांस, देखें VIDEO

जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने 70000 से अधिक मतों के अंतर से श्रीनगर लोकसभा सीट (Srinagar Lok Sabha Election) पर जीत दर्ज की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर में BJP लहर में निकाली पूर्व मुख्यमंत्री ने सीट, जीत के बाद ऐसे किया डांस, देखें VIDEO

जम्मू-कश्मीर में BJP लहर में निकाली पूर्व मुख्यमंत्री ने सीट.

Lok Sabha Election Results 2019: जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने 70000 से अधिक मतों के अंतर से श्रीनगर लोकसभा सीट (Srinagar Lok Sabha Election) पर जीत दर्ज की है. एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) को 1,06,750 वोट मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी पीडीपी उम्मीदवार आगा सैयद मोहसिन के खाते में 36,700 वोट आये. अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) चौथी बार लोकसभा के लिए चुने गये हैं. श्रीनंगर से फारुक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) खड़े थे. जम्मू-कश्मीर में तीन सीट में नेशनल कॉन्फ्रेंस को 2 सीट पर जीत मिली. जीत के बाद फारुक अब्दुल्ला ने शानदार डांस किया. वो जीत के बाद पार्टी ऑफिस पहुंचे थे. जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ डांस किया. 

पिता मुलायम सिंह यादव की यह बात न मानकर अखिलेश यादव ने सपा को पहुंचा दिया इस हालत में


देखें VIDEO:

नेकां नेता को श्रीनगर संसदीय क्षेत्र में चुनाव के दौरान कुल पड़े मतों में 57.14 प्रतिशत वोट मिले जबकि मोहसिन को 19.64 फीसद वोट मिले. अब्दुल्ला ने मोहसिन को 70,050 मतों के अंतर से हराया. सज्जाद लोन की अगुवाई वाली पीपुल्स कांफ्रेंस को 28,773 वोट (15.4 फीसद) मिले जबकि भाजपा के खालिद जहांगीर 4,631 वोटों (2.48 फीसद) के साथ चौथे स्थान पर रहे. श्रीनगर संसदीय क्षेत्र में श्रीनगर, बडगाम और गांदेरबल जिले हैं.

टिप्पणियां

India Election results 2019 Live Update: प्रचंड जीत के बाद लालकृष्ण आडवाणी से मिले PM मोदी और अमित शाह

पीडीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को अपने गढ़ अनंतनाग सीट में हार का सामना करना पड़ा. राज्य का सबसे बड़ा उलटफेर अनंतनाग सीट पर देखने को मिला जहां नेशनल कांफ्रेंस उम्मीदवार और उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश हसनैन मसूदी ने पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा को मात दी. कम मतदान वाले मुकाबले में, मसूदी को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी ए मीर से कड़ी चुनौती मिली लेकिन अंत में मसूदी ने मीर को 6676 वोटों के अंतर से हराया. महबूबा का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा और उन्हें केवल 30 हजार 500 वोट मिले.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement