NDTV Khabar

सिर्फ 'कूल' दिखने के लिए गिटार बजाना हुआ पुराना, इन बहनों से सुनिए मृदंग और गिटार की जुगलबंदी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिर्फ 'कूल' दिखने के लिए गिटार बजाना हुआ पुराना, इन बहनों से सुनिए मृदंग और गिटार की जुगलबंदी

खास बातें

  1. कर्नाटक की दो बहनों के कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं
  2. इन वीडियो में यह दोनों संगीतकार बहनें गिटार बजा रही हैं
  3. गिटार और मृदंग की जुगलबंदी सोशल मीडिया पर छाई हुई है
इलेक्ट्रिक गिटार और उसके साथ मृदंग. सिर्फ यही नहीं, इन दोनों वाद्ययंत्रों को बजाने वाला कोई और नहीं - करीब 35-40 साल की उम्र की दो भारतीय महिलाएं. इस हफ्ते एक वीडियो सामने आया जिसमें यह दो महिलाएं गिटार पर इतना खूबसूरत संगीत दे रही हैं जिसे आप सुनते रह जाएंगे. फेसबुक पर इस वीडियो को अपलोड करने के बाद इसे अभी तक 7 लाख बार देखा जा चुका है, 11 हजार से ज्यादा बार इसे शेयर भी किया जा चुका है. जानकारी मिली है कि यह दोनों महिलाएं दरअसल कर्नाटक से हैं और बहनें हैं.

पारंपरिक भारतीय परिधान पहने यह दोनों बहने जैसे ही गिटार पर तान छेड़ती हैं तो आप बाकी सब काम भूल जाते हैं. कन्नड़ गीतों से लेकर हिंदी फिल्मी गीतों तक कई अच्छी धुनों को इन बहनों के वीडियो में सुना जा सकता है. इन बहनों का नाम संध्या रमण और विद्या अशोक है. वीडियो के नीचे जो कमेंट लिखे जा रहे हैं, वे भी काफी दिलचस्प हैं. मसलन एक टिप्पणी में लिखा है - 'भारतीय आंटियों' को कम मत आंकिए, पहले ये एक रॉकेट से 104 सैटैलाइट लॉन्च करती हैं और अब यह..यह महिलाएं कमाल की हैं.

वीडियो के कमेंट सेक्शन में ही इन बहनों के एक शिष्य ने इनके बारे में जानकारी देते हुए लिखा है कि ये कर्नाटक की शिवामोग्गा जिले से हैं. ये संगीत सिखाती हैं और गिटार से लेकर वीणा, वायलन, मृदंग और घाटम.

टिप्पणियां


 
तो आगे से अगर आपके सामने कोई यह कहते हुए नज़र आए कि गिटार बजाना सिर्फ नौजवानों के बस की बात है तो उन्हें इन संगीतकार बहनों के ये वीडियो जरूर दिखाइएगा..


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement