हाथी के हेयरस्टाइल ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, दिन में तीन बार होती है बाल की सफाई

तमिलनाडु (Tamilnadu) के हाथी (Elephant) का एक फोटो (Photo) सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Photo) हो रहा है. इस फोटो में हाथी (Elephant) का हेयरस्टाइल (Hairstyle) देखने लायक है. सेनगामालम हाथी मन्नारगुड़ी शहर के राजगोपालास्वामी मंदिर में रहता है, लेकिन उसके कटे हुए बाल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

हाथी के हेयरस्टाइल ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, दिन में तीन बार होती है बाल की सफाई

हाथी के हेयरस्टाइल ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

तमिलनाडु (Tamilnadu) के हाथी (Elephant) का एक फोटो (Photo) सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Photo) हो रहा है. इस फोटो में हाथी (Elephant) का हेयरस्टाइल (Hairstyle) देखने लायक है. सेनगामालम हाथी मन्नारगुड़ी शहर के राजगोपालास्वामी मंदिर में रहता है, लेकिन उसके कटे हुए बाल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.  आपको बता दें कि हाथी का फोटो इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुधा रामने (Sudha Ramen) के द्वारा अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से शेयर किया गया है. इस फोटो को शेयर करते हुए सुधा लिखती हैं कि  "बॉब-कट सेनगामालम हाथी" . शेयर के बाद से ही यह फोटो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

Mannai Online के मुताबिक  2003 में इस हाथी को केरल के राजगोपालास्वामी मंदिर में लाया गया था. उसके बाद महावत एस राजगोपाल ने इसकी शानदार हेयरस्टाइल की जिसके बाद से यह फेमस हो गया. इस हाथी की खास रखरखाव और देखभाल करनी पड़ती है. इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुधा रामेन ने 'बॉब-कट सेनगामालम हाथी की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की. जिसके बाद से ही लोग इस फोटो पर तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. 

शेयर के कुछ घंटे के अंदर ही इस फोटो पर 10 हजार से अधिक लाइक्स और कई कमेंट आ चुके हैं. महावत राजगोपाल ने 2018 में टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, मैं उसे अपने बच्चे की तरह चाहता हूं. इसलिए मैं इसे खास लुक देना चाहता था. एक बार मैंने इंटरनेट पर एक वीडियो देखा था जिसमें हाथी के बच्चे का बॉब -कट मुझे काफी पसंद आया था. इसके बाद से ही मैंने सेनगामलम के बाल उगाने शुरू कर दिए. बाल काटना तभी संभव था जब वह शांत बैठे. 

बॉब-कट सेंगामलम के अलग लुक को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. जब उन्होंने सोशल मीडिया पर हाथी के लुक को शेयर किया लोगों ने कमेंट की बारिश कर दी है. सीएनएन के मुताबिक हाथियों के सिर पर जो बाल होते हैं वे उनके शरीर से हवा में गर्मी को दूर ले जाने में मदद करते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सेनगामलम के बालों को गर्मियों के दौरान दिन में तीन बार और अन्य मौसमों में कम से कम एक बार धोया जाता है. महावत ने गर्मी के महीनों के दौरान उसे ठंडा रखने के लिए 45,000 रुपये का एक विशेष शॉवर भी स्थापित किया है. सीएनएन के अनुसार, हाथी के सिर पर जो बाल होते हैं, वे उनके शरीर से हवा में गर्मी को दूर ले जाने में मदद करते हैं. सेनगामलम के अनूठे केश के बारे में आप क्या सोचते हैं? टिप्पणी अनुभाग का उपयोग करके हमें बताएं.