NDTV Khabar

VIDEO: मर गया बच्चा तो हाथियों के झुंड ने निकाली 'अंतिम यात्रा', देखते रह गए लोग

हाथियों का झुंड हाथी के बच्चे की डेड बॉडी लेकर जंगली इलाके में रोड से गुजर रहा है. वहीं कुछ लोग दूर खड़े हैं और देख रहे हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जिसको काफी शेयर किया जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: मर गया बच्चा तो हाथियों के झुंड ने निकाली 'अंतिम यात्रा', देखते रह गए लोग

मर गया बच्चा तो हाथियों के झुंड ने निकाली 'अंतिम यात्रा'

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जिसको काफी शेयर किया जा रहा है. मृत व्यक्ति की अंतिम यात्रा आपने कई बार देखी होगी. लेकिन इस वीडियो में हाथियों का झुंड मरे हुए हाथी के बच्चे की अंतिम यात्रा निकाल रहा है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अफसर परवीन कासवान ने ट्विटर पर कुछ दिन पहले ये वीडियो शेयर किया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथियों का झुंड हाथी के बच्चे की डेड बॉडी लेकर जंगली इलाके में रोड से गुजर रहा है. वहीं कुछ लोग दूर खड़े हैं और देख रहे हैं. 

पति और सास-ससुर ने बहू को चलती कार से बाहर फेंका, CCTV में कैद हुआ VIDEO


एक हाथ मरे हुए बच्चे को उठाकर सड़क पर लाता है और रख देता है. जिसके बाद दूसरी तरफ से कई हाथी आते हैं और खड़े हो जाते हैं. जिसके बाद हाथी शव को उठाता है और जंगल की तरफ निकल जाता है. उसके पीछे हाथियों का झुंड चलने लगता है. वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा- 'ये आपको धक्का पहुंचा सकता है. रोते हुए हाथियों के झुंड ने मरे हुए हाथी के बच्चे की अंतिम यात्रा निकाली. परिवार बच्चे को छोड़ना नहीं चाहता है.'

Kathua Case: पीड़िता को न्याय दिलाने में रही इनकी अहम भूमिका, फैसला आया तो ट्विटर पर दिया ऐसा रिएक्शन

दूसरे ट्वीट में परवीन कासवान ने जंगल में हाथी की अंतिम संस्कार की थ्योरी बताते हुए लिखा- कई लोग इस बारे में लिख चुके हैं. लेकिन मुझे यहां कुछ भी सबूत नहीं मिला है. कई केस में हाथी पानी के पास मरते हैं. 

Yuvraj Singh कर चुके हैं पंजाबी फिल्मों में भी काम, जानिए एक ओवर में 6 छक्के मारने वाले युवी की 10 खास बातें

टिप्पणियां

मरे हुए हाथी के बच्चे का अंतिम संस्कार कहां किया गया है इसका पता नहीं चल पाया है. लेकिन ये वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है. एक यूजर ने लिखा- 'यह दिल दहला देने वाला है. बहुत कुछ है जो मनुष्य जानवरों से सीख सकता है.' वहीं एक यूजर ने लिखा- 'इस तरह के फुटेज लोगों को यह याद दिलाने के लिए महत्वपूर्ण है कि पशु साम्राज्य "वास्तव में उल्लेखनीय" कैसे हैं.'

विशेषज्ञों की मानें तो हाथियों के झुंड का नेतृत्व हथनी करती है, जिसे 'कुलमाता' कहा जाता है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement