थाईलैंड की गुफा में बच्चों की मदद करने के बाद एलन मस्क का बचावकर्ता के खिलाफ आपत्तिजनक बयान

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने रविवार को ट्विटर पर थाई गुफा में फंसे 12 बच्चे व उनके कोच को बाहर निकालने में मदद करने वाले ब्रिटेन के गोताखोर पर 'छोटे बच्चो के प्रति यौन आकर्षण(पीडो)' का आरोप लगाया.

थाईलैंड की गुफा में बच्चों की मदद करने के बाद एलन मस्क का बचावकर्ता के खिलाफ आपत्तिजनक बयान

मस्क ने थाई गुफा के बचावकर्ता के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया.

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने रविवार को ट्विटर पर थाई गुफा में फंसे 12 बच्चे व उनके कोच को बाहर निकालने में मदद करने वाले ब्रिटेन के गोताखोर पर 'छोटे बच्चो के प्रति यौन आकर्षण(पीडो)' का आरोप लगाया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर मस्क की जमकर आलोचना हुई है. ब्रिटेन के गोताखोर वर्न अंसवर्थ ने एक साक्षात्कार में कहा था कि मस्क का 'मिनी सब' के साथ राहत व बचाव अभियान में मदद करने के लिए हाथ बढ़ाना एक 'पीआर स्टंट' था.

थाईलैंड बचाव कार्य में इंडिया कनेक्शन, गुफा से बच्चों को सुरक्षित निकालने में भारतीय कंपनी ने ऐसे दिया बड़ा योगदान
 

frf9l9cg

(मस्क ने थाई गुफा के बचावकर्ता के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया.)

इसपर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मस्क ने रविवार को ट्वीट कर कहा, "माफ करना 'बच्चों के प्रति यौन आकर्षण वाले(पीडो)' व्यक्ति, तुम्हें सच में इसके लिए पूछना चाहिए था." थाम लुआंग गुफा में फंसे 12 बच्चे व उनके कोच को पिछले हफ्ते एक सप्ताह तक अंतर्राष्ट्रीय टीम द्वारा चलाए गए अभियान के बाद गुफा से बाहर निकाला गया था. गार्जियन की रपट के अनुसार, मस्क ने इस राहत व बचाव अभियान में मदद के लिए एक सबमरीन मुहैया कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन जमीनी स्तर पर इस सबमरीन की जरूरत नहीं होने की वजह से इसकी सहायता नहीं ली गई. उन्होंने बाद में इसे खारिज करते हुए कहा था कि वह एक वीडियो बनाएंगे जिससे यह साबित हो जाएगा कि उनका 'मिनी सब' बचाव अभियान में जरूर सफल साबित होता.

थाईलैंड की गुफा में कोच ने खुद की जिंदगी दांव पर लगाकर ऐसे बचाई बच्‍चों की जान, फुटबॉल सिखाने से पहले था साधु

मस्क के विवादास्पद ट्वीट को बाद में हालांकि हटा दिया गया. इससे पहले अंसवर्थ ने साक्षात्कार में कहा था कि 'मस्क के 'मिनी सब' के लिए यहां कोई भी मौका नहीं है.' मस्क के इस बयान पर ट्विटर यूजर ने उन्हें आड़े हाथों लिया और कहा कि इस तरह का आरोप काफी 'खतरनाक' और 'गैर जिम्मेदाराना' है. कुछ ने कहा कि मस्क ने इस बयान से अपने 2.2 करोड़ फॉलोवर का अपमान किया है.

देखें Video: जानिए, थाईलैंड की गुफा से बच्चों को कैसे बाहर निकाला गया


(इनपुट-आईएएनएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com