पहाड़ी पर दिखे अजीबोगरीब जानवर का Video हुआ वायरल, जिसने भी देखा उड़ गए उसके होश...

हरी पहाड़ी (Hill) पर एक काले रंग का जानवर (Black-Coated Animal) शांति से बैठा दिखा. पहली नजर में आपको लगेगा कि यह ब्लैक पैंथर (Black Panther) है. लेकिन यह ब्लैक पैंथर नहीं है. वीडियो ट्विटर पर वायरल (Viral Video) हो गया है.

पहाड़ी पर दिखे अजीबोगरीब जानवर का Video हुआ वायरल, जिसने भी देखा उड़ गए उसके होश...

पहाड़ी पर दिखे अजीबोगरीब जानवर का Video हुआ वायरल

हरी पहाड़ी (Hill) पर एक काले रंग का जानवर (Black-Coated Animal) शांति से बैठा दिखा. पहली नजर में आपको लगेगा कि यह ब्लैक पैंथर (Black Panther) है. लेकिन यह ब्लैक पैंथर नहीं है. हर कोई इस अजीबोगरीब दिखने वाले जानवर को देखकर हैरान है. वीडियो में जब कैमरामैन ने जूम करके दिखाया तो यह ब्लैक पैंथर नहीं बल्कि कोई और जानवर था. वो दिखने में बिलकुल अलग था. 

वीडियो, जो ट्विटर पर वायरल (Viral Video) हो गया है, एक नीलगिरी मार्टन (Nilgiri Marten) को दिखाता है - दक्षिणी भारत का मूल निवासी एकमात्र प्रजाति है. यह मासाहारी होते हैं. नीलगिरि मार्टन भारत में पाया जाने वाला एकमात्र मार्टन है, और यह दुर्लभ जानवर नीलगिरी की पहाड़ियों और पश्चिमी घाट के हिस्सों में रहता है.

एक नीलगिरि मार्टन को कैमरे में कैद किया गया और वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. भारतीय वन सेवा अधिकारी सुधा रमन उन लोगों में शामिल थीं जिन्होंने इसे साझा किया था. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, '"यह एक ब्लैक पैंथर नहीं है जो आपको उत्तेजित करे, यह नीलगिरि मार्टन है. यह दक्षिण भारत में उपलब्ध एकमात्र मार्टेन प्रजाति है.' उन्होंने कहा कि नीलगिरी के शावक आमतौर पर छोटे पक्षियों और बहुत छोटे जानवरों को खाते हैं.

देखें Video:

इस वीडियो को उन्होंने 11 अगस्त को शेयर किया था, जिसके अब तक करीब 70 हजार व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 4 हजार से ज्यादा लाइक्स और 700 से ज्यादा रि-ट्वीट हो चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com