NDTV Khabar

कठुआ रेप पीड़िता की वकील को मिला एमा वॉटसन का साथ, लिखा कुछ ऐसा

इस केस में जो सबसे ज्यादा चर्चा में हैं तो वो हैं कठुआ रेप केस में पीड़‍िता के परिवार का मुकदमा लड़ रही वकील दीपिका सिंह रजावत. दीपिका सिंह रजावत को अब हॉलीवुड स्टार एमा वॉटसन का भी साथ मिला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कठुआ रेप पीड़िता की वकील को मिला एमा वॉटसन का साथ, लिखा कुछ ऐसा

कठुआ रेप पीड़िता की वकील को मिला एमा वॉटसन का साथ.

जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ (Kathua Rape Case) में आठ साल की बच्‍ची के साथ बलात्‍कार ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. स्टार हो या फिर आम आदमी हर कोई आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग कर रहा है. इस केस में जो सबसे ज्यादा चर्चा में हैं वो हैं कठुआ रेप केस में पीड़‍िता के परिवार का मुकदमा लड़ रही वकील दीपिका सिंह रजावत. चर्चा होना इसलिए भी लाजमी है क्योंकि वो उस वक्‍त पीड़‍िता के परिवार के साथ खड़ी हुईं जब प्रशासन से लेकर स्‍थानीय लोग तक आरोपियों का समर्थन कर रहे थे.  दीपिका सिंह रजावत को अब हॉलीवुड स्टार एमा वॉटसन का भी साथ मिला है.

कठुआ रेप केस की वकील दीप‍िका सिंह रजावत की फोटो हुई Viral

एमा वॉटसन ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए दीपिका को शक्तिशाली बताया है. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं. बहरहाल, दीपिका सिंह रजावत की जो फोटो वायरल हो हुई उसे देखकर साफ है कि वो एक बुलंद इरादों वाली महिला हैं.


जम्मू कश्मीर के नए डिप्टी सीएम का विवादित बयान, कठुआ रेप को 'मामूली बात' बताया
 


यह फोटो सुप्रीम कोर्ट के बाहर मामले की सुनवाई के बाद ली गई थी. देखते ही देखते यह तस्‍वीर ट्विटर पर वायरल हो गई. आमतौर पर गलत कारणों की वजह से महिलाओं की फोटो वायरल होती हैं. उन तस्‍वीरों के वायरल होने के पीछे गलत इरादे होते हैं. लेकिन यह फोटो पूरी तरह से महिला सशक्‍तीकरण का प्रतीक है.
टिप्पणियां

कठुआ रेप केस के आरोपी ने जुर्म कबूला, इसलिए की थी बच्ची की हत्या...

जम्‍मू बार एसोस‍िएशन ने दीपिका पर केस छोड़ने का काफी दबाव बनाया था. इसके बावजूद वो डटी रहीं. उन्‍होंने सुप्रीम कोर्ट में हुई मामले की सुनवाई से पहले मीडिया के सामने कहा भी था, 'मेरा बलात्‍कार भी हो सकता है. मेरा कत्‍ल भी किया जा सकता है और शायद वे मुझे कोर्ट में प्रैक्टिस ही न करने दें. उन्‍होंने मुझे अलग-थलग कर दिया है. मुझे नहीं पता मैं कैसे रह पाऊंगी.' धमकियों और बायकॉट के बावजूद दीपिका न्‍याय के लिए लड़ रही है. दीपिका के जज्‍बे को हमारा सलाम.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement