Eng Vs WI: इस खिलाड़ी ने रोमांचक तरीके से इंग्लैंड के जबड़े से छीन लिया मैच, Video में देखें आखिरी का रोमांच

England Vs West Indies 1st Test: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (Eng Vs WI) के बीच पहला टेस्ट मुकाबला साउथम्पटन (Southampton) के द रोज़ बाउल स्टेडियम (The Rose Bowl) में खेला गया, जहां वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चार विकेट से हरा दिया

Eng Vs WI: इस खिलाड़ी ने रोमांचक तरीके से इंग्लैंड के जबड़े से छीन लिया मैच, Video में देखें आखिरी का रोमांच

वेस्टइंडीज ने ऐसे इंग्लैंड के जबड़े से छीन लिया मैच, Video में देखें आखिरी दिन का रोमांच

England Vs West Indies 1st Test: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (Eng Vs WI) के बीच पहला टेस्ट मुकाबला साउथम्पटन (Southampton) के द रोज़ बाउल स्टेडियम (The Rose Bowl) में खेला गया, जहां वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चार विकेट से हरा दिया. तीन मैच की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज ने शुरुआती बढ़त हासिल कर ली है. वेस्टइंडीज (West Indies) के सामने 200 रन का लक्ष्य था. वेस्टइंडीज की शुरुआत सही नहीं रही. सभी को लग रहा था कि इंग्लैंड यह मुकाबला आसानी से जीत जाएगा. लेकिन जर्मेन ब्लैकवुड (Jermaine Blackwood) क्रीज पर आए और चट्टान की तरह खड़े हो गए. उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों की खबर ली और मैच को जीत की तरह ले गए. वो 95 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन उस वक्त तक वेस्टइंडीज मजबूत स्थिति में आ चुका था. इंग्लैंड क्रिकेट (England Cricket) ने ट्विटर पर आखिरी दिन की हाइलाइट्स डाली हैं, जिमसें दिखाया गया कि वेस्टइंडीज ने कैसे इंग्लैंड के जबड़े से जीत छीनी. 

Video में देखें आखिरी दिन का रोमांच:

बता दें कि टेस्ट मैच के पांचवें दिन इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 200 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन शुरूआत में वेस्टइंडीज के 3 विकेट केवल 29 रन के अंदर गिर गए थे. यहां से मैच पूरी तरह से वेस्टइंडीज के हाथ से निकलता हुआ नजर आ रहा था लेकिन ब्‍लैकवुड (Jermaine Blackwood) ने वेस्टइंडीज की पारी को संभाला और रॉस्टन चेस (37), शेन डॉरिच (20) के अलावा कप्तान होल्डर ने नाबाद 16 रन बनाकर वेस्टइंडीज की टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी.

ब्‍लैकवुड ने अपने 95 रनों की पारी में 154 गेंद का सामना किया और 12 चौके जड़े. इस ऐतिहासिक जीत में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. शैनन गेब्रियल ने इस टेस्ट मैच में 9 विकेट चटकाए. गेब्रियल ने पहली पारी में 4 विकेट तो वहीं दूसरी पारी में 5 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया. 

Newsbeep

भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी ट्वीट कर वेस्टइंडीज टीम को बधाई दी है. कोहली ने ट्वीट में लिखा है क्या कमाल की जीत है, टेस्ट क्रिकेट का बेहतरीन नजारा. वहीं सहवाग (Virendra Sehwag) ने भी ट्वीट कर वेस्टइंडीज क्रिकेट को बधाई दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट-भाषा से भी...)