Eng Vs WI: स्टुअर्ट ब्रॉड की स्विंग गेंद देख घबरा गया बल्लेबाज, बल्ला घुमाया तो हुआ ऐसा - देखें Video

England Vs West Indies : इंग्लैंड (England Cricket Team) ने तीसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज अपने नाम की. स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) मैच के हीरो साबित हुए. आखिरी विकेट भी स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने लिया और शानदार तरीके से जीत का जश्न मनाया.

Eng Vs WI: स्टुअर्ट ब्रॉड की स्विंग गेंद देख घबरा गया बल्लेबाज, बल्ला घुमाया तो हुआ ऐसा - देखें Video

Eng Vs WI: Stuart Broad ने की रिकॉर्ड्स की बारिश, मैच में 10 शिकार करके अपने 500 विकेट पूरे किए

England Vs West Indies 3rd Test: इंग्लैंड (England Cricket Team) ने तीसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज अपने नाम की. इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 269 रन से हराया. इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज जीत ली और विजडन ट्रॉफी भी अपने नाम की. स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) मैच के हीरो साबित हुए. उन्होंने इस मैच में कुल 10 विकेट चटकाए. आखिरी विकेट भी स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने लिया और शानदार तरीके से जीत का जश्न मनाया. सोशल मीडिया (Social Media) पर आखिरी विकेट का वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. जर्मेन ब्लैकवुड (Jermaine Blackwood) ब्रॉड का दसवां शिकार बने जिनका कैच विकेट के पीछे बटलर ने लपका.

जर्मेन ब्लैकवुड (Jermaine Blackwood) 23 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. सभी जान चुके थे कि वेस्टइंडीज मैच नहीं जीत सकता है. इंग्लैंड को जीत के लिए सिर्फ एक विकेट चाहिए थे. मैच के हीरो स्टुअर्ट ब्रॉड आए, उन्होंने ब्लैकवुड को आउट स्विंग बॉल डाली. उन्होंने जैसे ही बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की तो बॉल एज लेकर कीपर के पास चली गई और वो आउट हो गए, जिसके बाद शुरू हुआ इंग्लैंड के जीत का जश्न. खिलाड़ियों ने ग्राउंड पर सीरीज जीत का शानदार जश्न मनाया.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना वायरस महामारी के बीच चार महीने बाद इस श्रृंखला के जरिये जैव सुरक्षित माहौल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हुई है. इंग्लैंड ने साउथम्पटन में पहला टेस्ट 113 रन से गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए दोनों टेस्ट जीते. वेस्टइंडीज ने जीत के लिये 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को दो विकेट पर 10 रन से आगे खेलना शुरू किया. पूरी टीम दूसरी पारी में 129 रन बनाकर आउट हो गई. चौथे दिन सोमवार को बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी.

पहले टेस्ट से बाहर रखे जाने के बाद दोनों मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले ‘प्लेयर आफ द मैच' ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट में अर्धशतक लगाने के साथ दस विकेट भी लिये. बारिश के कारण व्यवधान के बीच पहले घंटे में ब्रॉड ने 500 विकेट पूरे किये जब उन्होंने सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट को पगबाधा आउट किया.