NDTV Khabar

इंग्लैंड बना वर्ल्ड कप चैम्पियन तो भड़क गए गौतम गंभीर, बोले- 'क्या बकवास है ये...'

ICC Cricket World Cup England Vs New Zealand: जिस रूल के तहत इंग्लैंड चैम्पियन बना वो चीज भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को ठीक नहीं लगी और उन्होंने ट्विटर पर इसकी भड़ास निकाली. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंग्लैंड बना वर्ल्ड कप चैम्पियन तो भड़क गए गौतम गंभीर, बोले- 'क्या बकवास है ये...'

इंग्लैंड बना वर्ल्ड कप चैम्पियन तो भड़क गए गौतम गंभीर.

इंग्लैंड ने रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे विश्व कप फाइनल में रविवार को यहां मैच और सुपर ओवर के 'टाई' छूटने के बाद न्यूजीलैंड पर 'बाउंड्री' के दम पर पार पाकर पहली बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. मैच पहले टाई छूटा और फिर सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने समान रन बनाये. इसके बाद फैसला ‘बाउंड्री' से किया गया. मेजबान इंग्लैंड अधिक 'बाउंड्री' लगायी थी और आखिर में 1975 से चला आ रहा उसका खिताब का इंतजार खत्म हो गया. जिस रूल के तहत इंग्लैंड चैम्पियन बना वो चीज भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को ठीक नहीं लगी और उन्होंने ट्विटर पर इसकी भड़ास निकाली. 

अमेरिकी ने फेसबुक पर फंसाया भारतीय लड़की को, नौकरी के नाम पर ऐसे ठगे लाखों रुपये


गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'इस तरह का खेल समझ नहीं आ रहा. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 फाइनल में जिसने सबसे ज्यादा बाउंड्री जड़ीं वो चैम्पियन बना. ये कैसा बकवास सा रूल है. ये मैच टाई होना चाहिए था. मैं न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को बधाई देना चाहता हूं. दोनों ही विनर हैं.'

घर में हुए झगड़े के बाद मां ने कुएं में फेंक दीं अपनी जुड़वा बच्चियां, फिर खुद लगा दी छलांग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'इंग्लैंड को बधाई, न्यूजीलैंड को हमदर्दी. मुझे कहना पड़ेगा कि विनर का डिसीजन सबसे खतरनाक था. ये रूल चेंज होना चाहिए.' न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने ट्वीट करते हुए क्रूर बताया. इंग्लैंड के सामने 242 रन का लक्ष्य था लेकिन उसके चोटी के चार विकेट 86 रन पर गंवा दिये थे. बेन स्टोक्स (98 गेंदों पर नाबाद 84) और जोस बटलर (60 गेंदों पर 59) ने पांचवें विकेट के लिये 110 रन की साझेदारी करके स्थिति संभाली लेकिन इंग्लैंड की टीम 241 रन पर आउट हो गयी. 

भारत में सोने से बनाया गया वर्ल्ड कप की सबसे छोटी Replica, चाहते हैं मोदी सरकार दे जीतने वाली टीम को

न्यूजीलैंड ने आठ विकेट पर 241 रन बनाये. उसकी तरफ से हेनरी निकोल्स (77 गेंदों पर 55) और केन विलिमयसन (53 गेंदों पर 30) ने दूसरे विकेट के लिये 74 रन जोड़े. कप्तान विलिमयसन के आउट होते ही टीम लड़खड़ा गयी. उसके बाकी बल्लेबाजों ने भी अच्छी शुरुआत की लेकिन केवल टॉम लैथम (56 गेंदों पर 47) ही 20 रन की संख्या पार कर पाये. 

टिप्पणियां

हाथी ने कचरे को डाला डस्टबिन में, लोग बोले- 'जानवर कर सकते हैं तो इंसान क्यों नहीं?' देखें VIDEO

सुपर ओवर में इंग्लैंड की तरफ से स्टोक्स और बटलर क्रीज पर उतरे और उन्होंने ट्रेंट बोल्ट पर एक एक चौके की मदद से 15 रन बनाये. इस तरह से न्यूजीलैंड को जीत के लिये 16 रन का लक्ष्य मिला. जोफ्रा आर्चर गेंदबाज थे. पहली गेंद वाइड थी, दूसरी गेंद पर दो रन बने और जेम्स नीशाम ने तीसरी गेंद छक्के के लिये भेज दी. अगली दो गेंदों पर दो . दो रन बने. पांचवीं गेंद पर एक रन लेकर नीशाम ने मार्टिन गुप्टिल को एक गेंद पर दो रन बनाने का मौका दिया. गुप्टिल एक रन बनाया और दूसरा रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गये। न्यूजीलैंड को लगातार दूसरी बार उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement