NDTV Khabar

Ethiopian Airlines Crash: दो मिनट देरी से पहुंचा तो बच गई इस शख्स की जान, पहले बैठने के लिए मचाया था हंगामा

इथोपिया (Ethiopia) की राजधानी अदीस अबाबा (Addis Ababa) से नैरोबी (Nairobi) के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद इथोपियन एयरलाइंस (Ethiopian Airlines) का एक विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ethiopian Airlines Crash: दो मिनट देरी से पहुंचा तो बच गई इस शख्स की जान, पहले बैठने के लिए मचाया था हंगामा

महज दो मिनट की देरी से इथियोपिया विमान हादसा से बच गया यूनानी व्यक्ति.

इथोपिया (Ethiopia) की राजधानी अदीस अबाबा (Addis Ababa) से नैरोबी (Nairobi) के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद इथोपियन एयरलाइंस (Ethiopian Airlines) का एक विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसका 150वां सवारी एक भाग्यशाली यूनानी था, जो दो मिनट देर से पहुंचने के चलते विमान में सवार नहीं हो पाया था. यात्री का कहना है कि वह उड़ान के लिए दो मिनट देर से पहुंचा, जिसकी वजह से उनकी जान बच गई. हादसे में विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई.

इथोपियाई एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त, क्रू मेंबर समेत सभी 157 लोगों की मौत

एंटोनिस मावरोपोलोस (Antonis Mavropoulos) ने फेसबुक पर 'मेरा भाग्यशाली दिन' नामक एक पोस्ट में कहा, 'मैं परेशान हो गया था क्योंकि किसी ने भी समय पर गेट तक पहुंचने में मेरी मदद नहीं की.' पोस्ट में उन्होंने अपने टिकट की तस्वीर भी साझा की है. एथेंस समाचार एजेंसी के अनुसार, गैर-लाभकारी संगठन इंटरनेशनल सॉलिड वेस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मावरोपोलोस संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम की वार्षिक सभा में भाग लेने के लिए नैरोबी जाने वाले थे. लेकिन वह प्रस्थान द्वार बंद होने के महज दो मिनट बाद वहां पहुंचे और विमान में सवार नहीं हो पाए.


दिल्ली एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, दो विमानों के पंख टकराए

 

 

टिप्पणियां

उन्होंने बाद की एक उड़ान की भी टिकट बुक कर ली लेकिन फिर हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने उन्हें उड़ान भरने से रोक दिया. मावरोपोलोस ने अपने पोस्ट में कहा, 'वे मुझे हवाई अड्डे के पुलिस स्टेशन तक ले गये. अधिकारी ने मुझे विरोध करने के लिए नहीं बल्कि भगवान का शुक्रिया अदा करने के लिए कहा क्योंकि मैं ही एकमात्र यात्री था जो ईटी 302 की उड़ान में नहीं चढ़ पाया था, जो विमान कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.'

उन्होंने पोस्ट में स्वीकार किया कि वह यह खबर सुनकर हतप्रभ रह गये थे. हवाईअड्डा के अधिकारियों ने बताया कि वे उससे पूछताछ करना चाहते हैं क्योंकि वह ही एकमात्र यात्री हैं जिसने उस उड़ान का टिकट बुक कराया था, लेकिन उसमें सवार नहीं था. मावरोपोलोस ने कहा, 'उन्होंने बताया कि वे मुझे मेरी पहचान को क्रॉस-चेक करने से पहले जाने नहीं दे सकते, क्योंकि मैं उस विमान में सवार नहीं था.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement