यह ख़बर 01 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

व्यर्थ 'लाइक्स' को हटा रहा है फेसबुक

खास बातें

  • फेसबुक ने उन 'लाइक्स' को हटाने की कवायद शुरू कर दी है, जिन्हें लोगों ने उस वेब पेज में रुचि न रखने के बावजूद क्लिक कर दिया है।
सैन फ्रांसिस्को:

फेसबुक ने उन 'लाइक्स' को हटाने की कवायद शुरू कर दी है, जिन्हें लोगों ने उस वेब पेज में रुचि न रखने के बावजूद क्लिक कर दिया है। फेसबुक सुरक्षा दल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, फेसबुक की शर्तों का उल्लंघन करके हासिल किए गए लाइक्स को इस साइट के पेजों से हटाने के लिए हमने हाल ही में अपने स्वचालित प्रयासों को बढ़ा दिया है। ये नए स्वचालित प्रयास गलत तरीके से हासिल किए गए लाइक्स को हटा देंगे।

फेसबुक ने अपने यूजरों को किसी पेज को पसंद करने के लिए 'लाइक' का आइकॉन दिया हुआ है। किसी पेज को मिलने वाले 'लाइक्स' की बड़ी संख्या उस पेज को 'फैन काउंट' स्टेटस दे सकता है। इनमें अधिकतर वे पेज शामिल हैं, जो किसी ब्रांड के प्रति समर्पित हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फेसबुक ने कहा, कोई झूठा लाइक किसी का भी फायदा नहीं करता। फेसबुक का यह सुधार पेजों पर ज्यादा रुचिकर सामग्री डालने के लिए पेज निर्माता को प्रेरित करेगा। इससे ब्रांडों को अपने प्रशंसकों का एक सच्चा जुड़ाव देखने को मिलेगा। फेसबुक के अनुसार 'संदिग्ध लाइक्स' से निपटने के लिए किसी पेज के प्रशंसकों की संख्या का लगभग एक प्रतिशत कम किया जा सकता है।