...जब फेसबुक की मदद से सालों पहले बिछड़े भाई से मिली बहन

...जब फेसबुक की मदद से सालों पहले बिछड़े भाई से मिली बहन

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

ओटावा:

फेसबुक केवल एक-दूसरे से संपर्क करने का ही नहीं बल्कि बिछुड़ों को मिलाने का मंच भी बनता जा रहा है। फेसबुक ने हाल ही में कनाडा की एक महिला को उसके बिछड़े हुए भाई से मिलवाया है।

मंगलवार को एक मीडिया रिपोर्ट के तहत इसकी जानकारी दी गई। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मैथ्यू हैंडफोर्ड को उनकी बहन शाइलो विल्सन ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए खोजा है, जिसमें उन्होंने लिखा था कि वह अपने सगे भाई मैथ्यू को ढूंढ रही हैं, जिसे उनकी मां ने कैलगरी ग्रेस अस्पताल में जन्म देने के बाद किसी और को गोद दे दिया था। शाइलो ने बताया, "मैं थोड़ी दुविधा में थी, लेकिन उससे मिलने के बाद मैं निश्चिंत हो गई हूं। मैं इसे लेकर काफी खुश हूं।"

शाइलो के छोटे भाई हैंडफोर्ड ने भी पिछले साल दिसंबर में अपने तीन भाई-बहनों को खोजने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल किया था। इस मामले में खोज करने के बाद हैंडफोर्ड को गोद लेने वाली महिला ने उसे एक कागज पर उसके भाई-बहन के नाम लिखकर दिए थे।

इसके बाद हैंडफोर्ड ने फेसबुक पर एक वांडा लेवस्यूर नाम की महिला से संपर्क किया था। इस महिला का उपनाम उसकी मां मार्लिन लेवस्यूर के समान था, जिसकी मौत हो चुकी है।

उसे पिछले गुरुवार तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली थी, जब तक कि वांडा ने उसे उसकी बहन शाइलो का पोस्ट नहीं दिखाया था। पोस्ट देखने के बाद हैंडफोर्ड ने शाइलो से संपर्क किया और शनिवार को उससे मिलने कनाडा पहुंचा।

अपनी बहन से मिलने की खुशी जताते हुए हैंडफोर्ड ने कहा, "हमें मिलने में काफी वक्त लग गया, इसलिए उसकी भरपाई करने में भी काफी समय लगेगा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

अन्य खबरें