FB लाइव पर लोग कर रहे थे आत्महत्या, फेसबुक ने अब उठाया ये कदम

विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस पर फेसबुक ने सेल्फ हार्म, अत्महत्या व इटिंग डिसऑर्डर को लेकर अपनी नीतियों को कड़ा किया है और अपने सेफ्टी पॉलिसी टीम में एक स्वास्थ्य व कल्याण विशेषज्ञ के नियुक्ति की घोषणा की है.

FB लाइव पर लोग कर रहे थे आत्महत्या, फेसबुक ने अब उठाया ये कदम

FB लाइव पर लोग कर रहे थे आत्महत्या, अब किया ऐसा.

विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस पर फेसबुक ने सेल्फ हार्म, अत्महत्या व इटिंग डिसऑर्डर को लेकर अपनी नीतियों को कड़ा किया है और अपने सेफ्टी पॉलिसी टीम में एक स्वास्थ्य व कल्याण विशेषज्ञ के नियुक्ति की घोषणा की है. फेसबुक, ग्लोबल हेड ऑफ सेफ्टी एंटीगोन डेविस ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "इस साल की शुरुआत में हमने आत्महत्या और खुद को चोट पहुंचाने (सेल्फ हार्म) से जुड़े कुछ ज्यादा कठिन विषयों पर चर्चा करने के लिए दुनिया भर के विशेषज्ञों के साथ नियमित परामर्श का आयोजन शुरू किया. इसमें सुसाइड नोट से, ऑनलाइन दुख भरे कंटेट के जोखिस से कैसे निपटें, यह शामिल है."

TikTok Top 10: टिकटॉक पर छाए 'चुलबुल पांडे', फैन्स बोले- 'स्वागत है भाईजान...' देखें VIDEO

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी कुछ सालों से आत्महत्या की रोकथाम के उपायों पर काम कर रही है और 2017 में इसने अपनी कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) आधारित आत्महत्या रोकथाम साधनों को पेश किए.

TikTok पर आया चैलेंज, लड़कियां होठों को चिपका रही हैं गोंद से... देखें VIDEO

डेविस ने कहा, "हम इस सामग्री को कैसे हैंडल करें, इस पर सुधार के लिए कई बदलाव किए हैं. हमने सेल्फ हार्म को अनजाने में बढ़ावा देने और बचाव के लिए ग्राफिक कटिंग इमेजों को अनुमति नहीं देने के लिए नीति को कड़ा किया है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्मृति ईरानी ने पान की दुकान से खरीदा चिप्स का पैकेट, बोलीं- 'पॉलीथिन का प्रयोग नहीं...' देखें VIDEO

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने इस साल से सेल्फ हार्म चित्रों को 'सेंसटिविटी स्क्रीन' के पीछे छिपाना शुरू किया है. फोटो शेयरिंग प्लेटफार्म सेल्फ हार्म कंटेंट को अपने 'एक्सप्लोर टैब' पर आने से रोकता है.