Fact Check: 'टिप टिप बरसा पानी' पर डांस करने वाला ये शख्स क्या सच में पाकिस्तानी सांसद है?

वीडियो, जिसने ट्विटर और फेसबुक पर हजारों व्यूज बटोर लिए हैं, इसमें एक शख्स को 'टिप टिप बरसा पानी' गाने पर डांस करते हुए दिखाया गया है - लेकिन आपको बता दें कि ये कोई राजनीतिक नेता नहीं है, जैसा कि कई समाचार वेबसाइटों ने दावा किया है.

Fact Check: 'टिप टिप बरसा पानी' पर डांस करने वाला ये शख्स क्या सच में पाकिस्तानी सांसद है?

Fact Check: 'टिप टिप बरसा पानी' पर डांस करने वाला ये शख्स क्या सच में पाकिस्तानी सांसद है?

एक वीडियो जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, उसमें पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सदस्य आमिर लियाकत हुसैन को बॉलीवुड के एक हिट गाने पर नाचते हुए दिखाया गया है. वीडियो, जिसने ट्विटर और फेसबुक पर हजारों व्यूज बटोर लिए हैं, इसमें एक शख्स को 'टिप टिप बरसा पानी' गाने पर डांस करते हुए दिखाया गया है - लेकिन आपको बता दें कि ये कोई राजनीतिक नेता नहीं है, जैसा कि कई समाचार वेबसाइटों ने दावा किया है.

देखें Video:

वीडियो को ट्विटर पर 2.5 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. कई समाचार वेबसाइटों ने इस वीडियो को कवर करते हुए दावा किया है कि इसमें आमिर लियाकत हुसैन को दिखाया गया है, जो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सदस्य हैं.

जबकि, इस वीडियो में शोएब शकूर नाम के कोरियोग्राफर को 'टिप टिप बरसा पानी' पर डांस करते हुए दिखाया गया है.

वीडियो को सबसे पहले तीन दिन पहले पाकिस्तान स्थित फोटोग्राफी स्टूडियो एचएस स्टूडियो ने फेसबुक पर ऑनलाइन शेयर किया था. फेसबुक से लेकर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ये वायरल हो गया. शकूर ने भी अपने इंस्टाग्राम पर 
वीडियो शेयर किया था. 

पत्रकार, अमन मलिक, उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने वीडियो को यह दावा करते हुए शेयर किया कि इसमें आमिर लियाकत हुसैन को दिखाया गया है. बाद में उन्होंने स्वीकार किया कि वह गलत थे जब कई लोगों ने ट्विटर पर उनकी गलती पकड़ ली.

बेशक, यह पहली बार नहीं है जब सोशल मीडिया पर भ्रामक दावों के साथ एक वीडियो वायरल हुआ है. पिछले साल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होना शुरू हुआ, जिसमें दावा किया गया था कि शहर में लियोनेल मेस्सी का स्वागत करने के लिए पेरिस की सड़कों पर 300,000 से अधिक लोगों की भीड़ उमड़ी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com