Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Fani तूफान मचा रहा था कोहराम, उसी वक्त जन्मी ये बच्ची, डॉक्टर बोले - ये है बेबी फोनी

Fani Cyclone: फानी चक्रवात आने के बाद शुक्रवार (3 मई) को ओडिशा के एक रेलवे अस्पताल में पैदा हुई एक बच्ची का नाम डॉक्टरों ने ‘बेबी फोनी’ (Baby Fani) रखा. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Fani तूफान मचा रहा था कोहराम, उसी वक्त जन्मी ये बच्ची, डॉक्टर बोले - ये है बेबी फोनी

फोनी चक्रवात के बाद पैदा हुई बच्ची का नाम डॉक्टरों ने ‘बेबी फोनी’ रखा 

ओडिशा:

Fani Cyclone: फानी चक्रवात आने के बाद शुक्रवार (3 मई) को ओडिशा के एक रेलवे अस्पताल में पैदा हुई एक बच्ची का नाम डॉक्टरों ने ‘बेबी फोनी' (Baby Fani) रखा. 

अधिकारियों ने बताया कि बच्ची का जन्म सुबह 11 बजकर तीन मिनट पर मंचेश्वर के एक रेलवे अस्पताल में हुआ. यह स्थान ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से सिर्फ पांच किलोमीटर दूर है. उन्होंने बताया कि फानी चक्रवात बाहर अपना कहर मचा रहा था लेकिन डॉक्टरों ने शांति बनाए रखते हुए बच्ची को सुरक्षित इस दुनिया में लाने में मदद की.

भारतीय नौसेना ने बताया कितना ताकतवर है 'Cyclone Fani', दिखाईं ये 3 तस्वीरें

भुवनेश्वर मुख्यालय के पूर्वी तट रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यह बच्ची 32 वर्षीय एक रेलवे कर्मचारी की है. वह मंचेश्वर स्थित कोच रिपेयर वर्कशॉप में सहायक के तौर पर कार्यरत है.


कुत्ते और गीले नोटों की Photo Viral, फेसबुक पर मालिक बोला - महंगा पड़ गया ये दिन

उन्होंने बताया कि बच्ची और मां दोनों सुरक्षित हैं. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बच्ची के माता-पिता यह नाम रखना चाहते हैं या नहीं.

'Fani' तूफान का कहर: उड़ गई AIIMS हॉस्टल की छत, देखें 4 सेकंड का हैरान करने वाला VIDEO

भारतीय मौसम विभाग के एक अतिरिक्त निदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने बताया कि ‘फानी' का मतलब सांप का सिर होता है और यह नाम बांग्लादेश द्वारा दिया गया है.

टिप्पणियां

VIDEO: बंगाल में फोनी तूफानी की आहट, एनडीआरएफ की टीमें तैनात



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bhojpuri Video Song: खेसारी लाल यादव के नए गाने ने मचाई धूम, इंटरनेट पर Video हुआ वायरल

Advertisement