NDTV Khabar

ये कैनवास नहीं खेत हैं जनाब, किसे लुभाने के लिए चीन के किसानों ने किया है ये कमाल...

वे किसान से कलाकार बन गए हैं और इसका नतीजा यह हुआ कि उनके खेत बन गए हैं किसी पेंटिंग की तरह खूबसूरत. यहां के चावल उगाने वाले किसानों ने अपने खेतों को किसी कैनवास की तरह खूबसूरत बना दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये कैनवास नहीं खेत हैं जनाब, किसे लुभाने के लिए चीन के किसानों ने किया है ये कमाल...

खास बातें

  1. इस अनोखे तरीके का इस्तेमाल पर्यटकों को लुभाने के लिए किया गया है.
  2. कुछ खेत तो 25 एकड़ जमीन में फैले हुए हैं.
  3. डिजाइनों में ड्रेगन, हाथी, तितलियां और कुंग फू पांडा भी हैं.
पूर्वोत्तरी चीन के मंचूरिया क्षेत्र में स्थित लियाओनिंग प्रान्त चीन राजधानी शेनयांग के किसानों ने अनोखे तरीके का इस्तेमाल किया है, जिससे कि वे पर्यटकों को लुभा सकें. वे किसान से कलाकार बन गए हैं और इसका नतीजा यह हुआ कि उनके खेत बन गए हैं किसी पेंटिंग की तरह खूबसूरत. यहां के चावल उगाने वाले किसानों ने अपने खेतों को किसी कैनवास की तरह खूबसूरत बना दिया है.

यहां के किसानों ने एक सालाना परम्परा के तहत अपने खेतों को चावल की अलग-अलग प्रजाति के बीजों का अनोखी तरह इस्तेमाल कर खेतों को पेंटिंग की तरह सजा दिया. खेतों के लिए इन डिजाइन्स को इसी साल तैयार किया गया था. जिसके बाद डिजाइन के लिहाज से ही चावल की खेती की गई. जैसे-जैसे फसल बढ़ी यह डिजाइन उभर का सामने आया. कुछ खेत तो 25 एकड़ जमीन में फैले हुए हैं.

टिप्पणियां
इन डिजाइनों में ड्रेगन, हाथी, तितलियां और कुंग फू पांडा के मास्टर पो पिंग भी हैं.
 
 
 

वहां के नागरिकों का कहना है कि यह थ्री डी मास्टरपीस सबसे ज्यादा ऊंचाई से सुंदर दिखते हैं. ये जुलाई से सितंबर के महीनों में बेहद खूबसूरत लगते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement