मुर्गा बनने से जूनियर डॉक्टर ने किया इंकार तो सीनियरों ने जमकर पीटा, FIR दर्ज

generic image

कानपुर:

गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज (जीएसवीएम) के हड्डी (ऑर्थोपेडिक) विभाग के एक जूनियर डॉक्टर की उसी विभाग के 6 सीनियर डाक्टरों ने मुर्गा न बनने पर बुरी तरह से पिटाई कर दी। इन 6 डाक्टरों के खिलाफ स्वरूप नगर पुलिस स्टेशन में मारपीट और अभ्रदता की एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

स्वरूप नगर के इंस्पेक्टर राजीव द्विवेदी ने बताया कि डॉ. हर्षवर्धन हड्डी रोग विभाग में जूनियर डॉक्टर है। उनका आरोप है कि मंगलवार को रात करीब 12 बजे सीनियर डॉ. हेमराज का फोन आया कि तुरंत सीनियर रेजीडेंट रूम पहुंचें।

जब वह जूनियर डॉक्टर वहां पहुंचा तो वहां उन्हीं के विभाग के 6 सीनियर डॉक्टर पहले से मौजूद थे। इन सीनियर डाक्टरों ने उन्हें मुर्गा बनने को कहा, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया। तभी सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर उसे पीटने लगे, उस जूनियर डॉक्टर ने वहां से भागने की कोशिश की तो उन लोगों ने कमरा बंद कर दिया। किसी तरह वह वहां से भाग निकल पाने में सफल हुआ।

रात करीब 2 बजे वह स्वरूपनगर पुलिस स्टेशन पहुंचे और उन्होंने पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी दी। बाद में पुलिस उसके साथ मेडिकल कॉलेज गई तो तब तक वहां से सारे सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर भाग चुके थे।

इंस्पेक्टर द्विवेदी ने बताया कि डॉ. हर्षवर्धन की शिकायत पर उन सभी 6 डाक्टरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 323, 506, 342 तथा 427 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और उन सभी की तलाश की जा रही है।

जिन सीनियर रेजीडेंट के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है उनमें डॉ. सुदीप, डॉ. हेमराज, डॉ. राजबहादुर, डॉ. मनोज कौशिक, डॉ. रोहित जैन तथा डॉ. विकास शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मामले में जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने बात करने से ही ही इंकार कर दिया।