समुद्र में मिली इंसान जैसी दिखने वाली मछली, होठ और दांत देख लोगों के उड़े होश

सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स को अक्सर विचित्र और रहस्यमय जीवों को देख चुका हैं. जानवरों की ऐसी कई तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं. इस बार सोशल मीडिया पर इंसान जैसी विशेषताओं वाली एक मछली की तस्वीर वायरल (Viral Photo) हो रही है.

समुद्र में मिली इंसान जैसी दिखने वाली मछली, होठ और दांत देख लोगों के उड़े होश

समुद्र में मिली इंसान जैसी दिखने वाली मछली, होठ और दांत देख लोगों के उड़े होश

सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स को अक्सर विचित्र और रहस्यमय जीवों को देख चुका हैं. जानवरों की ऐसी कई तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं. इस बार सोशल मीडिया पर इंसान जैसी विशेषताओं वाली एक मछली की तस्वीर वायरल (Viral Photo) हो रही है. इस मछली को मलेशिया में पाया गया और इसकी फोटो क्लिक की गई. मछली के होठ और दांत बिल्कुल इंसानों जैसे दिख रहे हैं. मछली की दो तस्वीरें इस महीने की शुरुआत में एक ट्विटर उपयोगकर्ता द्वारा साझा की गई थीं, जिसको देखकर यूजर्स हैरान रह गए.

नीचे वायरल तस्वीरों को देखें और देखें कि क्या आप मछली की पहचान कर सकते हैं:

इस पोस्ट के अब तक 14 हजार से ज्यादा लाइक्स हो चुके हैं. साथ ही 8 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स और 600 से ज्यादा लोग कमेंट कर चुके हैं. मछली के दांत और होठ को देख लोग हैरान रह गए. उन्होंने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं.



रैकीट पोस्ट ने मछली को एक ट्रिगरफ़िश के रूप में पहचाना और कहा कि यह मलेशिया के आसपास आम है, जहां अजीब दिखने वाले क्रिएचर्स को "एयम लॉट" या "इकन जेबोंग" के रूप में जाना जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ट्रिगरफ़िश बालिस्टिडा परिवार से संबंधित है, और वे दुनिया के समुद्रों के आसपास बिखरे हुए हैं। नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, ये मछलियाँ अपने "गंदे व्यवहार" के लिए प्रसिद्ध हैं. वे समुद्री अर्चिन और केकड़ों से लड़ने के लिए अपने कठिन दांतों और शक्तिशाली जबड़ों का उपयोग करती हैं. उनके काटने से डाइविंग सूट भी पंचर हो सकते हैं.