NDTV Khabar

पांच साल की लड़की बनी कनाडा की प्रधानमंत्री, उसके इशारे पर काम करते दिखे पीएम जस्टिन ट्रूडो

बेला थॅाम्पसन एक लेख प्रतियोगिता में विजेता बनी है. पुरस्कार के रूप में उसे एक दिन के लिए कनाडा का प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला. खुद प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने पीएम हाउस में उसका स्वागत किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पांच साल की लड़की बनी कनाडा की प्रधानमंत्री, उसके इशारे पर काम करते दिखे पीएम जस्टिन ट्रूडो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ एक दिन के लिए प्रधानमंत्री बनी बच्ची बेला थॉम्पसन.

खास बातें

  1. पांच साल की बच्ची बेला थॉम्पसन बनी कनाडा की प्रधानमंत्री
  2. चैंपियनशिप जीतकर बेला थॉम्पसन को मिला यह मौका
  3. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने की बेला की अगवानी
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
कोई पूछे कि क्या पांच साल की बच्ची किसी देश का प्रधानमंत्री बन सकती है? ज्यादातर लोगों के दिमाग में इसका जवाब नहीं ही आएगा, लेकिन कनाडा में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पांच साल की बच्ची बेला थॉम्पसन को कनाडा का प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला. इतना ही नहीं, इस बच्ची के इशारे पर प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो काम करते नजर आए. दरअसल, बेला थॅाम्पसन एक लेख प्रतियोगिता में विजेता बनी है. पुरस्कार के रूप में उसे एक दिन के लिए कनाडा का प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला. खुद प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने पीएम हाउस में उसका स्वागत किया. बेला अपने परिवार के साथ यहां 24 घंटे रही. उसने कोई फैसला तो नहीं लिया. पर अपने बालसुलभ सवालों, विचारों और मस्ती के चलते वह कनाडा की स्टार जरूर बन गई.

दरअसल, कनाडा में बच्चों की शिक्षा के लिए काम करने वाली संस्था सीबीसी ने एक चैंपियनशिप आयोजित की. इसमें सरकार की भी भागीदारी थी. बेला ने सीबीसी किड्स नामक यह चैंपियनशिप जीती. उसे इनाम के तौर पर एक दिन का प्रधानमंत्री बनाया गया. इसके बाद उसे अपने परिवार के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय बुलाया गया. प्रधानमंत्री ट्रुडो ने पीएम ऑफिस में जैसे ही बेला से कहा कि अब वह अगले 24 घंटे के लिए देश की पीएम है. इतना सुनते ही वह चहक उठी और ट्रुडो से पूछा, तो क्या हम इस ऑफिस को गद्दे और तकिए का किला (पिलो फोर्ट) बना सकते हैं? ट्रुडो ने कहा- बिलकुल... क्यों नहीं? इसके बाद वे खुद बेला के साथ मिलकर उसकी पसंद का किला बनाने में जुट गए. अब वहां तकिए और गद्दे तो थे नहीं. इसलिए दोनों वहां रखी कुर्सियां, टेबल, सोफे, काउच और कुशन यहां-वहां जमाने लगे. बेला का एक इशारा पाते ही ट्रुडो इन सामानों को दूसरी जगह जमाने लगते. पीएम ऑफिस के फोटोग्राफर एडम स्कॉट इस दौरान दोनों की तस्वीरें लेते रहे. बाद में इन तस्वीरों को सीबीसी किड्स के फेसबुक पेज पर शेयर किया गया. टीवी प्रोग्राम में दिखाया गया. खुद प्रधानमंत्री ट्रुडो ने ट्वीट किया, 'हमने पिछले हफ्ते अपने ऑफिस को दोबारा सजाया. बेला और उसके परिवार को पीएम ऑफिस लाने के लिए सीसीसी किड्स का शुक्रिया. यह अनुभव शानदार रहा.' 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement