NDTV Khabar

Inside Photos: ये है बेंगलुरु में बना Flipkart का नया आलीशान हेडक्‍वार्टर, फुटबॉल के 12 मैदानों से भी बड़ा

Flipkart का ये नयाऑफिस 8.3 लाख वर्ग में फैला हुआ है. आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि इसका कैंपस फुटबॉल के 12 मैदानों से भी बड़ा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Inside Photos: ये है बेंगलुरु में बना Flipkart का नया आलीशान हेडक्‍वार्टर, फुटबॉल के 12 मैदानों से भी बड़ा

Flipkart का ये नया कैंपस बंगलुरु में स्थित है

खास बातें

  1. Flipkart ने अपना नया हेडक्‍वार्टन बंगलुरु में खोला है
  2. कंपनी की नई इमारत बेहद आलीशान और सुव‍िधाओं से लैस है
  3. कंपनी ने अपने नए ऑफिस की झलक का वीड‍ि‍यो शेयर क‍िया है
बंगलुरु: ऑनलाइन शॉपिंग की दिग्‍गज कंपनी Flipkart को नया पता मिल गया है. यह कोई वर्चुअल ऑफिस नहीं बलकि ईंट, पत्‍थरों से बनी एक नहीं बल्‍कि तीन-तीन आलीशान इमारतें हैं. जी हां, बेंगलुरु की आउटर रिंग रोड के पास एंबेसी टेक विलेज में कंपनी का नया हेडक्‍वार्टर बनाया गया है. यह ऑफिस 8.3 लाख वर्ग में फैला हुआ है. आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि Flipkart का यह कैंपस फुटबॉल के 12 मैदानों से भी बड़ा है. इस कैंपस का उद्धाटन 31 मार्च को हुआ था, जिसमें Flipkart की पूरी टीम समेत सीईओ कल्‍याण कृष्‍णमूर्ति, संस्‍थापक बिन्‍नी बंसल और सचिन बंसल भी शामिल हुए थे. 

ऑनलाइन मंगाया iPhone, डब्बा खोलकर देखा तो आंखें फटी की फटी रह गईं
 
flipkart office yellow facebook

Flipkart का यह हेडक्‍वार्टर तमाम आधुनिक सुविधाओं से लैस है. कैंपस की तस्‍वीरें देखकर लग रहा है कि यह किसी छोटी-मोटी कंपनी का नहीं बल्‍कि Flipkart जैसी दिग्‍गज कंपनी का ही ऑफिस हो सकता है जिसकी कीमत लगभग 20 बिलियन अमेरिकी डॉलर यानी कि 1 लाख 30 हजार करोड़ रुपये है.
 
flipkart office basketball court facebook

Flipkart ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर करते हुए अपने नए दफ्तर की एक झलक पेश की है. साथ ही एक मैसेज भी दिया है, 'Flipkart के नए पते में आपका स्‍वागत है. यह वो जगह है जहां सहकार्य और सिनर्जी इस तरह एक साथ आए हैं जैसे कि पहले कभी नहीं आए थे और Flipster परिवार साथ-साथ बेहतर काम करने के लिए एकजुट हुआ है.'

ऑनलाइन ऑर्डर किया था मोबाइल, बदले में मिले कपड़े धोने वाले तीन-तीन साबुन



टिप्पणियां
बताया जा रहा है कि Flipkart यूरोपियन शहरों की तर्ज पर मिनी-सिटी जैसा ऑफिस चाहता था, जो कि पैदल मार्गों और मेन रोड से अच्‍छी तरह जुड़ा हुआ हो. साथ ही खूब हरियाली भी हो. तस्‍वीरों से साफ है कि कि कंपनी की ये तीनों इमारतें काफी हद तक अपने मकसद को पूरा कर पाई हैं.
 
flipkart bengaluru office

Flipkart के इस कैंपस में छत पर बास्‍केट बॉल कोर्ट बनाया गया है. साथ ही रॉक क्‍लाइम्‍बिंग और वर्चुअल गेम की सुविधा भी है. ऑफिस काफी खुला-खुला है, जिसमें कई जगह चटख रंगों का इस्‍तेमाल किया गया है. वहीं, दूसरी तरफ ऐसे ज़ोन भी बनाए गए हैं जहां जाकर कर्मचारी अच्‍छे से फोकस करने के साथ ही ब्रेनस्‍टॉर्मिंग भी कर सकें.
 
flipkart officee

गौरतलब है कि इस महीने Flipkart खबरों में छाया रहा. खबरें थीं कि अमेरिकी रिटेल चेन वॉलमार्ट Flipkart को खरीदना चाहता है. वहीं, कुछ खबरों में दावा किया जा रहा था कि Amazon ने तो रकम की पेशकश भी कर दी है. हालांकि किसी भी पक्ष की तरफ से इन खबरों की पुष्टि नहीं की गई.

Video: ऑनलाइन फ्रॉड से बचाने की नई व्यवस्था, RBI ने जारी की गाइडलाइन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement