VIDEO: मगरमच्छ और अजगर के बीच हुई नदी में जंग, देखिए कौन जीता आखिर में

फ्लोरेडा (Florida) के एवरग्लेड्स नेशनल पार्क (Everglades National Park) में मगरमच्छ और अजगर (Alligator Vs Python) के बीच सांसे रोक देने वाली जंग हुई. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

VIDEO: मगरमच्छ और अजगर के बीच हुई नदी में जंग, देखिए कौन जीता आखिर में

मगरमच्छ और अजगर के बीच हुई नदी में जंग.

खास बातें

  • मगरमच्छ और अजगर के बीच हुई नदी में जंग.
  • फ्लोरेडा के एवरग्लेड्स नेशनल पार्क में हुई लड़ाई.
  • मगरमच्छ की जीत हुई और वो अजगर को हराने में कामयाब रहा.

फ्लोरेडा (Florida) के एवरग्लेड्स नेशनल पार्क (Everglades National Park) में ऐसी चीज देखने को मिली, जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. नदी में मगरमच्छ और अजगर (Alligator Vs Python) के बीच सांसे रोक देने वाली जंग हुई. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. देखा जा सकता है कि जीतने वाला जानवर हारने वाले को नीचे गिराता है. मगरमच्छ (Alligator) और अजगर (Python) दोनों को ही सबसे खतरनाक माना जाता है. इस जंग में मगरमच्छ की जीत हुई और वो अजगर को हराने में कामयाब रहा. अजगर जो इंसान को पूरा निकल सकता है वो मगरमच्छ से हार गया. 

VIDEO: 7 फुट का अजगर ऐसे ले रहा था Shower के मजे, मालिक ने खोला दरवाजा तो हुआ ऐसा

फ्लोरेडा के रहने वाले रिच क्रूगर (Rich Kruger) ने इस वीडियो को फेसबुक पर पोस्ट किया है. उनके मुताबिक, अजगर करीब 10 फुट लंबा था. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और 13 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. 

मेंढकों ने अजगर के ऊपर बैठकर की सवारी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO

देखें VIDEO:

 

 

रिच क्रूगर ने फेसबुक पर मगरमच्छ और अजगर की लड़ाई की तस्वीरें भी शेयर की हैं. 

 

 

अजगर को हराने के बाद अजगर नदी से बाहर आ जाता है और आराम करने लगता है. अजगर और मगरमच्छ की जंग में ज्यादातर अजगर की ही जीत होती है. पिछले साल इसी नेशनल पार्क में 10 फुट के अजगर ने 4 फुट के मगरमच्छ को लगभग निकल ही लिया था. तभी प्रोफेशनल स्नेक कैचर आ गया था और मगरमच्छ की जान बचा ली थी. 

27 फीट के अजगर को पकड़ने गया था मछुवारा, पैरों पर लिपटा तो रुक गईं सांसें, देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ABC की खबर के मुताबिक, साउथ फ्लोरेडा में ऐसी जमग कम ही देखी जाती है. आक्रमक बर्मीज नामक अजगर काफी खतरनाक होते हैं, जो लड़ाई के लिए तैयार रहते हैं. लेकिन यहां मगरमच्छ की जीत हुई.