लोमड़ियों का हंसते हुए Video ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल, लोग देख रहे हैं बार-बार

साल 2013 का लोमड़ियों (Fox) का वीडियो (Video) एक बार फिर से सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में तीन लोमड़िया हंसती हुई नजर आ रही है.

लोमड़ियों का हंसते हुए Video ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल, लोग देख रहे हैं बार-बार

लोमड़ियों का हंसते हुए Video ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

साल 2013 का लोमड़ियों (Fox) का वीडियो (Video) एक बार फिर से इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में तीन लोमड़िया हंसते हुई नजर आ रही है. आपको यह बात अटपटी सी लग सकती है कि क्योंकि आपने अक्सर लोमड़ी के बारे में यह सुना है कि लोमड़ियां खतरनाक जानवर है. लेकिन अगर इस वायरल वीडियो में लोमड़ियों को हंसते हुए देख लेंगे तो एक पल के लिए सोच में पर जाएंगे कि क्या लोमड़ियां हसंती है? जी हां हाल ही में लोमड़ी की हंसने वाली वीडियो ने सोशल मीडिया पर धमाल मचाए दिया है. इस वीडियो को 'सेव ए फॉक्स' ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. 'सेव ए फॉक्स' एक गैर-लाभकारी संगठन यानी यह एक एनजीओ जो फर फॉर्म्स से लोमड़ियों को छुड़ाने का काम करती है. इस वीडियो में दिखाए गए तीनों लोमड़ियों के नाम है , फिनेगन, डिक्सी, और विक्सी.

इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एनजीओ के लोग तीनों लोमड़ियों को गुदगुदी कर रहे हैं और वह खुशी से हंस रही है. आपको बता दें कि इस वीडियो को पहली बार साल 2013 मार्च के महीने Youtube पर शेयर किया गया था. युट्यूब पर वीडियो को 1 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया था. वहीं अब एक बार फिर से इसे ट्विटर पर शेयर किया गया है. जिसके बाद से यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं इस वीडियो को अब तक 80 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही साथ इस वीडियो पर कई लोगों ने मजेदार कमेंट किये हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लाइव साइंस के मुताबिक , लाल लोमड़ियों में खासियत होती है कि वह तरह- तरह का आवाज निकाल सकती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि लोमड़ियां का तरह- तरह की आवाज निकालने के पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि वह अपनी परिवार के दूसरे सदस्यों के साथ संपर्क स्थापित करती है. साथ ही इसके पीछे एक और भी कारण यह है कि वह अपने परिवार के दूसरे सदस्यों को दुश्मनों से आगाह या चेतावनी देती है. साइकोलॉजी टूडे के रिपोर्ट के मुताबिक, सिर्फ पालतू लोमड़ी ही 'हंसने की आवाज' निकाल पाते हैं, सिर्फ इतना ही नहीं वह इंसान की तरह आवाज निकालते हैं.