नोट नहीं इस ATM से निकलती है वो चीज़, जिसे देख गणेश भक्त हो जाएंगे इसके दीवाने, देखें VIDEO

संजीव कुलकर्नी का कहना है कि इस ATM मशीन का नाम है ANY TIME MODAK. इसमें से एक स्पेशल कार्ड के जरिए मोदक निकाले जा सकते हैं.

नोट नहीं इस ATM से निकलती है वो चीज़, जिसे देख गणेश भक्त हो जाएंगे इसके दीवाने, देखें VIDEO

नोट नहीं इस ATM से निकलता है ये, गणेश भक्त हो जाएंगे इसके फैन

नई दिल्ली:

गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) के रंग में पूरा महाराष्ट्र डूबा हुआ है. हर घर में भगवान गणेश जी की प्रतिमा रखी हुई है. मंदिरों में गणेश भक्तों का हर रोज़ तांता लग रहा है तो गली नुक्कड़ों में गणपति के गानों की धूम मची हुई है. लेकिन एक कमी जो हर किसी को इस गणेश उत्सव से दौरान खल रही है वो है मोदक. जी हां, भगवान गणेश के सबसे पसंदीदा मोदक का भोग हर कोई नहीं लगा पाता. इसकी वजह है बाज़ारों में मोदक की कमी. क्योंकि हर कोई मोदक बनाने के सक्षम नहीं. इसी बात को ध्यान में रख एक गणेश भक्त में इसका हल निकाल लिया है. 

गणेश चतुर्थी 2018: जानिए Ganesh Ji को क्यों चढ़ाया जाता है Modak, क्या है महत्व?

पुणे के सहाकर नगर के रहने वाले संजीव कुलकर्नी ने एक ऐसी ATM मशीन बनाई है, जिसमें से नोट नहीं बल्कि मोदक निकलते हैं. जी हां, इस मशीन में एक खास कार्ड डालने पर पैसों के बदले मोदक निकलकर आते हैं. यकीन नहीं तो खुद ही देखिए ये वीडियो. 
 


संजीव कुलकर्नी का कहना है कि इस ATM मशीन का नाम है ANY TIME MODAK. इसमें से एक स्पेशल कार्ड के जरिए मोदक निकाले जा सकते हैं. यह मशीन कल्चर और टेक्नोलॉजी को एक साथ दिखाने का एक बेहतरीन कदम है. इस मशीन में से एक छोटी सी डब्बी में पैक मोदक निकलते हैं. 

तो आप कभी भी पुणे जाएं तो एटीएम मशीन से मोदक निकालकर जरूर खाएं या फिर भगवान गणेश को चढ़ाएं. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com