डॉक्टर बोले- 'अभी नहीं चल पाएगा ये बच्चा', घर आते ही चलने लगा तो देख मां के उड़े होश... देखें Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 5 वर्षीय बच्चा जो कभी नहीं चल सकता था, वो अचानक पैरों पर खड़े होकर चलने लगा.

डॉक्टर बोले- 'अभी नहीं चल पाएगा ये बच्चा', घर आते ही चलने लगा तो देख मां के उड़े होश... देखें Video

कहा था कभी नहीं चल पाएगा, लेकिन अचानक चलने लगा बच्चा... देखें Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 5 वर्षीय बच्चा जो कभी नहीं चल सकता था, वो अचानक पैरों पर खड़े होकर चलने लगा. 5 वर्षीय बच्चे का नाम कैमडेन ब्रूक्स हैनसन (Camden Brooks Hanson) है. उनकी मां ने इस पल को अपने कैमरे में कैद किया, वो घर में अपने रूम में चलता दिखा. जैसे ही वो चलता दिखा तो मां हैरान रह गईं और बच्चे की जमकर तारीफ की. 

मिरर की खबर के मुताबिक, कैमडेन को सेरेबेलर एट्रोफी है. ये ब्रेन के उस जगह को अफेक्ट करता है, जो समन्वय, संतुलन और भाषण सहित कार्यों को नियंत्रित करता है. 

अमेरिका के जॉर्जिया के रहने वाले पांच साल के कैमडेन ब्रूक्स हैनसन, फिजियोथैरेपी में तब से है जब वह सिर्फ 18 महीने के थे. कैमडेन की मां मैंडी हैनसन ने कहा, "उसने पहले एक या दो कदम उठाया था, लेकिन वो उसी वक्त गिर गया था. कई डॉक्टरों और चिकित्सकों ने हमें बताया कि ये बच्चा कभी स्वतंत्र रूप से नहीं चल पाएगा. लेकिन इसे अब देखिए.''

कैमडेन की मां मैंडी हैनसन ने रविवार को इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया था, जिसके अब तक 8 मिलियन व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 20 हजार से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं. अधिकतर लोगों ने इस वीडियो को काफी इमोशनल बताया.

एक यूजर ने लिखा, 'मुझे बच्चे और आपके लिए बहुत खुशी हो रही है. बच्चे ने हिम्मत दिखाई और कामयाबी हासिल की.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'देखकर मेरे आंखों में आंसू आ गए. मैं आपके बेटे को जानता भी नहीं फिर भी...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैमडेन के माता-पिता को उम्मीद है कि वह इस साल के अंत में अपनी बैसाखी का उपयोग करके क्रंचिज शुरू कर सकेंगे.