दिल्ली का चांदनी चौक दिखने लगा बेहद खूबसूरत, क्या आपने देखा नया लुक - देखें Video

भारत (India) में जर्मनी के राजदूत (German Ambassador) वाल्टर जे लिंडनर (Walter J Lindner) का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

दिल्ली का चांदनी चौक दिखने लगा बेहद खूबसूरत, क्या आपने देखा नया लुक - देखें Video

दिल्ली का चांदनी चौक दिखने लगा बेहद खूबसूरत, क्या आपने देखा नया लुक

भारत (India) में जर्मनी के राजदूत (German Ambassador) वाल्टर जे लिंडनर (Walter J Lindner) का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में राजदूत वॉल्टर कहते हुए नजर आ रहे हैं कि आप इस वीडियो में मेरे पीछे दिख रहे सड़क को पहचान पा रहे हैं क्या?. फिर वो बताते हैं कि यह दिल्ली का प्रतिष्ठित चांदनी चौक है. कोरोनावायरस महामारी से पहले यहां कार, रिक्शा, ऑटो के शोर हर तरफ सुनाई देते थे. लेकिन अब सबकुछ बदल गया है और चांदनी चौक का एक नया रूप दिखाई दे रहा है. यह पूरी तरह से ट्रैफिक फ्री जोन में बदल गया है. जोकि एक बड़ा बदलाव है. उम्मीद है कि नवंबर तक सबकुछ ठीक हो जाएगा. 

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कोरोनोवायरस महामारी के बीच दिल्ली का मशहूर बाजार चांदनी चौक की सड़क पर अजीब तरह का सन्नाटा पसरा हुआ है.  लिंडनर ने आज सुबह सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें चांदनी चौक की सड़क को दिखाते हुए सोशल मीडिया यूजर से पूछा,  क्या आप इस सड़क को पहचानते हैं? 

अपने वीडियो में लिंडनर ने बाजार को पूरी तरह से ट्रैफिक-फ्री जोन में तबदील होने की भी काफी तारीफ की है. उन्होंने कहा, "हमें इसका समर्थन करना चाहिए क्योंकि यह दिल्ली को एक जीवंत और सुखद शहर बनाता है," वह आगे कहते हैं कि हरियाली, ताजी हवा, और कम शोर. इस शहर को और भी ज्यादा खूबसूरत और जीवंत बनाती है. मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा विचार है इसलिए मैं आपको वीडियो के जरिए यह दिखाना चाहता था कि शांत शहर के रूप में यह कैसा दिखता है," उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कहा कि चांदनी चौक इस तरह की शांति देखना सच में आश्चर्यजनक है. 

आपको बता दें कि इस वीडियो को अब तक 17 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है. साथ ही इस वीडियो पर हजार से ज्यादा कमेंट और लाइक्स आ चुके हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा यह बेहद शानदार वीडियो है. वहीं एक यूजर ने लिखा ऐतिहासिक खूबसूरत जगह है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस महीने की शुरुआत में ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि चांदनी चौक का पुनर्विकास परियोजन का काम पूरा होने के बाद उम्मीद है कि नवंबर के पहले सप्ताह तक फिर से खोला जाएगा. सुबह 9 से रात 9 बजे तक कोई भी गाड़ी इस सड़क पर नहीं चलेगी. आपको बता दें कि चांदनी चौक पुनर्विकास परियोजना में 90 करोड़ रुपये की लागत लगी है. इस परियोजना के अंतर्गत लाल किले से फतेहपुरी मस्जिद तक के मार्ग को पुनर्जीवित का काम किया जाएगा. चांदनी चौक सिर्फ दिल्ली में ही नहीं बल्कि देश के सबसे पुराने बाजारों में से एक माना जाता है.