99 मोबाइल के साथ शख्स ने ऐसे 'Hack' किया गूगल मैप, सुनसान सड़क पर दिखा दिया भयंकर ट्रैफिक जाम, देखें Video

जर्मन आर्टिस्ट साइमन वेकर्ट (Simon Weckert) ने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे उन्होंने बर्लिन की सड़कों पर "वर्चुअल ट्रैफिक जाम" बनाने के लिए 99 स्मार्टफ़ोन के साथ "गूगल मैप" हैक किया.

99 मोबाइल के साथ शख्स ने ऐसे 'Hack' किया गूगल मैप, सुनसान सड़क पर दिखा दिया भयंकर ट्रैफिक जाम, देखें Video

99 मोबाइल के साथ शख्स ने ऐसे 'Hack' किया गूगल मैप.

जर्मन आर्टिस्ट साइमन वेकर्ट ने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे उन्होंने बर्लिन की सड़कों पर "वर्चुअल ट्रैफिक जाम" बनाने के लिए 99 स्मार्टफ़ोन के साथ "गूगल मैप" हैक किया.  एंड्रॉइड अथॉरिटी ने सोमवार को बताया कि वेकर्ट ने गूगल मैप ऑन करके 99 स्मार्टफोन्स को एक छोटी गाड़ी में डाला और फिर उस गाड़ी को बर्लिन की विभिन्न सड़कों पर घुमाया.

कोरोना वायरस को खत्म करने चीन पहुंची राखी सावंत, बोलीं- 'चीनी मीनी चाउ-चाउ, वायरस को खाऊं-खाऊं...' देखें Video

देखें Video:

गूगल मैप ने इन 99 स्मार्टफोन्स के लोकेशन को ट्रैक करते हुए पूरी सड़क पर भारी जाम घोषित कर दिया. दिलचस्प बात ये है कि उस सड़क पर एक भी कार नहीं चल रही थी. वो छोटी गाड़ी को धीरे-धीरे चला रहे थे, जिससे गूगल मैप को लगा कि वहां बहुत ज्यादा ट्रैफिक है और लोग काफी धीरे चल रहे हैं.

आखिरी सांस लेने से पहले पति-पत्नी ने थामा एक दूसरे का हाथ, ऐसे कहा अलविदा, Video देखकर आ जाएंगे आंसू

नतीजतन, नेविगेशन ऐप ने ऑनलाइन नेविगेशनल टूल में वर्चुअल ट्रैफ़िक जाम दिखाना शुरू कर दिया. जहां-जहां वेकर्ट गाड़ी लेकर पहुंचे वहां-वहां सड़कें गूगल मैप पर हरी दिख रही थीं, लेकिन तुरंत ही मैप पर पूरा रास्‍ता लाल हो गया. बता दें, ज्यादा ट्रैफिक होता है तो मैप पर रूट लाल दिखने लगता है.

Google के विज्ञापन को देख भावुक हुए आनंद महिंद्रा, बोले- 'सच में रोना आ गया...' देखें Video

इसके परिणामस्वरूप, चालकों ने उस सड़क पर नहीं जाने का फैसला लिया क्योंकि उनको वहां ट्रैफिक नजर आ रहा था. असल में उस सड़क पर बिलकुल ट्रैफिक नहीं था. साइमन वेकर्ट के एक्सपेरिमेंट पर गूगल की तरफ से भी कमेंट आया.

हाथी के बच्चे को बचा रहे थे लोग, पीछे से गुस्से में दौड़ती हुई आई मां और कर दी ऐसी हालत... देखें Shocking Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गूगल मैप्स के सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने लिखा, ''मैं गूगल मैप्स के लिए काम करता हूं और मुझे इस बारे में काफी जानकारी है कि यह कैसे काम करता है. मेरा मानना ​​है कि यह संभव है.''

ऐसा मुमकिन नहीं है कि किसी के पास इतने फोन हो. लेकिन किसी गलत वारदात में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. हमें उम्मीद है कि गूगल को इस तरफ ध्यान देगा और गड़बड़ी को ठीक करेगा. जिससे इसकी एक्युरेसी बनी रहे.