दूर से लगा जैसे उठ रही हैं समुद्री तूफान की लहरें लेकिन सच्चाई थी बेहद हैरान करने वाली, देखें Video

साउथ कोरिया (South Korea) की एक बिल्डिंग के ऊपर लगी स्क्रीन का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

दूर से लगा जैसे उठ रही हैं समुद्री तूफान की लहरें लेकिन सच्चाई थी बेहद हैरान करने वाली, देखें Video

दूर से लगा जैसे उठ रही हैं समुद्री तूफान की लहरें

साउथ कोरिया (South Korea) की एक बिल्डिंग के ऊपर लगी स्क्रीन का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस स्क्रीन को देखने के बाद हर कोई दोबारा रुक कर तो जरूर देखेगा. जी हां इस वायरल वीडियो में एक बिल्डिंग दिख रही जिसके ऊपर का डिजाइन इस तरह से बनाया गया है जिसे आप दूर से देखेंगे तो लगेगा कि समुद्र में तूफान की लहरें उठ रही हैं लेकिन जब आप उसके करीब जाएंगे तो सच्चाई बेहद हैरान करने वाली है. 

इवनिंग स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक साउथ कोरिया की राजधानी सोल में दुनिया की सबसे बड़ी आउटडोर हाई-डेफिनिशन स्क्रीन की स्थापना की गई है. साथ ही यह भी बताया गया है कि यह स्क्रीन 20 मीटर लंबी और 80 मीटर चौड़ी है. सिर्फ इतना ही नहीं यह हर घंटे में एक बार दिखाई देती है. इसे एनामॉर्फिक इल्यूजन भी कह सकते हैं. 

आपको बता दें कि इस आउटडोर हाई-डेफिनिशन स्क्रीन को 'डी' स्ट्रिक्ट  द्वारा डिजाइन किया गया है. इसके खूबसूरत डिजाइन की वजह से इसे पब्लिक मीडिया ने 'आर्ट वन वेब' का नाम दिया है.

Newsbeep

कई सप्ताह पहले इस खूबसूरत से स्क्रीन का वीडियो युट्यूब पर शेयर किया गया था. शेयर होने के कुछ घंटे के अंदर यह वीडियो वायरल हो गया और अबतक इस वीडियो को लाख से अधिक बार देखा जा चुका है वहीं 100 से ज्यादा खूबसूरत कमेंट मिल चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, बेहद खूबसूरत तरीके से इसे बनाया गया है. वहीं एक यूजर ने कमेंट किया, ये तो गजब है मुझे साउथ कोरिया में रहने वाले लोगों से जलन हो रही है कि वह इतना खूबसूरत इल्यूजन को खुली आंखों से देख पा रहे हैं.