NDTV Khabar

एलोवेरा के फायदे बताने के फेर में लड़की से हुई बड़ी गलती, होना पड़ा अस्पताल में भर्ती

26 वर्षीय यह महिला लाइव वीडियो पर एलोवेरा के फायदों के बारे में बता रही थीं. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक एलोवेरा की तारीफ करते हुए उन्होंने इसके दो बड़े पत्ते उठाए और उन्हें खाना शुरू कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एलोवेरा के फायदे बताने के फेर में लड़की से हुई बड़ी गलती, होना पड़ा अस्पताल में भर्ती

खास बातें

  1. महिला लाइव वीडियो पर एलोवेरा के फायदें बता रही थीं
  2. पहले तो उन्होंने उन पत्तों को स्वादिष्ट बताया
  3. थोड़ी ही देर में कड़वा कहकर थूक दिया
नई दिल्ली:

इंटरनेट पर लोग अपने हुनर का लाइव वीडियो लोगों को दिखा सकते हैं. इसी का फायदा यहां की एक महिला ने उठाना चाहा लेकिन यह उन पर भारी पड़ गया. 26 वर्षीय यह महिला लाइव वीडियो पर एलोवेरा के फायदों के बारे में बता रही थीं. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक एलोवेरा की तारीफ करते हुए उन्होंने इसके दो बड़े पत्ते उठाए और उन्हें खाना शुरू कर दिया. पहले तो उन्होंने उन पत्तों को स्वादिष्ट बताया, लेकिन थोड़ी ही देर में कड़वा कहकर थूक दिया. एलोवेरा समझकर उन्होंने एगावे एमेरीकाना नामक पौधे के जहरीला पत्ते खा लिए थे. जब उनका गला जलना शुरू हुआ और आवाज निकलनी बंद हो गई तो उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया. फिलहाल वह अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रही हैं.

टिप्पणियां


मालूम हो कि एलोवेरा का प्रयोग आर्युवेद में बड़े पैमाने पर होता है. एलोवेरा त्वचा संबंधित रोगों में खूब इस्तेमाल होता है. जैसे कि अगर चेहरे पर सनबर्न, झाइयां या कोई दाग हो जाए तो एलोवेरा जूस से इसे अवश्य ठीक किया जा सकता है. इसके अंदर कुछ ऐसे तत्व होते हैं, जो इंसानों की स्कीन को regenerate करके उसे वापस पहले जैसा भी बनाते है.


इसके अलावा अगर हमारी आतों में कोई सूजन या घाव हो जाये तो एलोवेरा जूस उसे भी ठीक करता है. पुराने समय में एलोवेरा जूस कई समस्याओं को दूर करने का काम करता था, त्वचा के अलावा डाइजेस्टिव परेशानी के लिए भी एलोवेरा का इस्तेमाल किया जाता रहा है. यहां तक की जोड़ों के दर्द के लिए भी एलोवेरा जूस काफी फायदेमंद होता है. एलोवेरा जूस लीवर में जमा टॉक्सिन को बाहर निकाल देता है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement