13 साल की उम्र में मां ने बना दिया था Sex Worker, आज अपने दम पर CA बनी ये लड़की

मैं वो दिन कभी नहीं भूल सकती जब हमने 13 साल की बच्ची को एक कमरे में कस्टमर के साथ देखा. उससे ज्यादा शॉक मुझे ये जानकर लगा कि इस बच्ची से ये काम उसकी मां करवा रही है.

13 साल की उम्र में मां ने बना दिया था Sex Worker, आज अपने दम पर CA बनी ये लड़की

मां ने बनाया सेक्स वर्कर

हैदराबाद:

आज भी हमारे देश में मानव तस्करी रैकेट (Human Trafficking Racket) कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. देश के किसी ना किसी कोने से बच्चों के साथ गलत व्यवहार खासकर लड़कियों के साथ जबरन देह व्यापार की खबरें आ ही जाती हैं. ये बात और भी दुखदाई तब हो जाती है जब इस रैकेट में कोई अपना ही इन बच्चियों को धकेले. लेकिन इस जुर्म के खिलाफ मुंह तोड़ जवाब देते हुए भवानी नाम की लड़की ने ऐसा कारनामा करके दिखा दिया है, जिसे सुन हर कोई उसके जज्बे और हिम्मत को देख सलाम कर रहा है. जी हां, कभी सेक्स वर्कर रह चुकी भवानी अपने दम पर बिना किसी मदद के अब सीए (CA) बन चुकी हैं.

हैदराबाद की भवानी को उसकी अपनी मां ने ही बचपन में देह व्यापार में धकेल दिया था. 13 साल की उम्र तक भवानी से जबरन देव व्यापार करवाया गया. लेकिन हैदराबाद टास्क फोर्स (Hyderabad Task Force) की मदद से ना सिर्फ उसे मुक्ति मिली, बल्कि उसने अपने भाई-बहनों को भी वहां से निकलवाया. 

सोशल वर्कर सुनीता कृष्णन ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए यह खुशखबरी दी और कहा कि ''मैं वो दिन कभी नहीं भूल सकती जब हमने 13 साल की बच्ची को एक कमरे में कस्टमर के साथ देखा. उससे ज्यादा शॉक मुझे ये जानकर लगा कि इस बच्ची से ये काम उसकी मां करवा रही है, वो सिर्फ एक साल से ज्यादा वक्त से. लेकिन हम हैदराबाद टास्क फोर्स की मदद से उससे वहां से निकलवाने में कामयाब हुए.''

 

आगे सुनीता कृष्णन ने लिखा कि भवानी ने ना सिर्फ CA की परीक्षा पास की, बल्कि वो अपने कॉलेज में भी टॉप पर है. 

भवानी बिना किसी ट्यूशन और मदद के सिर्फ अपनी काबिलियत की वजह से इस मुकाम पर पहुंची. उसकी ये कहानी उन हज़ारों बच्चियों के लिए मिसाल हैं जो आज भी देह व्यापारियों के चंगुल में फंसकर घुट के जी रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सेक्स की उम्र 16 करने से कितना होगा लाभ?