NDTV Khabar

कॉलेज ने घुटने से ऊपर कुर्ती पहनने पर लगाई रोक, कहा- इससे शादी के लिए लड़कियों को मिलेंगे अच्छे रिश्ते

सेंट फ्रांसिस कॉलेज फॉर वूमेन ने घुटनों से ऊपर पहनी जाने वाली कुर्ती पर बैन लगा दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कॉलेज ने घुटने से ऊपर कुर्ती पहनने पर लगाई रोक, कहा- इससे शादी के लिए लड़कियों को मिलेंगे अच्छे रिश्ते

स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन

हैदराबाद:

सेंट फ्रांसिस कॉलेज फॉर वूमेन ने घुटनों से ऊपर पहनी जाने वाली कुर्ती पर बैन लगा दिया है. कॉलेज का कहना है कि लंबी कुर्ती पहनने से शादी के रिश्ते ज्यादा आएंगे. इस पूरे मामले में कॉलेज के स्टूडेंट्स ने हैदराबाद में प्रदर्शन किया. दरअसल कॉलेज ने स्टूडेंट्स के लिए एक ड्रेस कोड तय किया है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक स्टूडेंट्स को आदेश दिया गया है कि वह घुटनों के नीचे तक की कुर्ती, स्लीव के साथ पहनें. इसके अलावा शार्ट्स, स्लीवलेस और इस तरह की बाकी ड्रेसों पर बैन लगा दिया गया है. इस वजह से कई स्टूडेंट्स को कथित तौर पर कक्षाओं में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई क्योंकि उनके कपड़े नियमों के मुताबिक नहीं थे.

बर्थडे के दिन लड़के ने खाया चिकन बर्गर और रेस्टोरेंट से बाहर आते ही हो गई मौत


यह नया नियम एक अगस्त से लागू किया गया है. एक स्टूडेंट ने बताया कि एक समय में जब हम महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं तो इस तरह के फरमान पूरे कैंपेन के खिलाफ हैं.'

कॉलेज की पूर्व छात्रा ने फेसबुक पोस्ट के जरिए बताया कि छात्राओं के प्रतिनिधियों से कहा गया कि लंबी कुर्ती पहनने से अच्छे शादी के रिश्ते आएंगे. 

टिप्पणियां

ट्विटर यूजर्स ने हॉलीवुड फिल्मों को दिये देसी नाम, 'डनस्टन चेक्स इन' का नाम बदलकर हुआ 'एक बंदर होटल के अंदर'

उन्होंने दावा किया कि छात्राओं को कुर्ती पहनने के लिए लगातार अपमानित किया गया था जबकि उनकी कुर्ती घुटने से सिर्फ एक इंच कम या एक इंच ऊपर थी. उन्हें बाहर खड़े रहने के लिए कहा गया और वह कक्षाओं और टेस्ट में शामिल नहीं हो सकीं. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement