NDTV Khabar

Top-100 Best Places to Work: नौकरी के लिए 'बेस्ट प्लेस' नहीं रहा फेसबुक, जानें कौन है नंबर-1 पर

फेसबुक (Facebook) में जॉब करना सबसे बेस्ट प्लेस माना जाता था. फेसबुक ने अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल होने का खिताब खो दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Top-100 Best Places to Work: नौकरी के लिए 'बेस्ट प्लेस' नहीं रहा फेसबुक, जानें कौन है नंबर-1 पर

फेसबुक (Facebook) में जॉब करना सबसे बेस्ट प्लेस माना जाता था. लेकिन डाटा सेंधमारी से जुड़े मामलों और इस साल स्टॉक गिरने के बीच प्रौद्योगिकी कंपनी-फेसबुक ने अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल होने का खिताब खो दिया है. अब वो 7वें स्थान पर पहुंच चुका  है. वहीं, एप्पल ने शीर्ष रोजगारप्रदाता कंपनियों की सूची में ऊंची छलांग लगाई है. रोजगार वेबसाइट-ग्लासडोर की वार्षिक रिपोर्ट में अमेरिका में 100 सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों की सूची के अनुसार, बोस्टन की कंसल्टिंग कंपनी-बेन एंड कंपनी शीर्ष पर चुनी गई है.

फेसबुक के CEO मार्क ज़करबर्ग ने कहा, इस्तीफा देने का कोई इरादा नहीं

ग्लासडोर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक अब सातवें स्थान पर पहुंच गया है वहीं, एप्पल 84वें स्थान से छलांग लगाकर 71वें स्थान पर पहुंच गया है. 2017 में फेसबुक जहां अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल था वहीं प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल 2016 के अफने 36वें स्थान से फिसलकर 2017 में 84वें स्थान पर पहुंच गया था. ई-कॉमर्स कंपनी एमेजन हालांकि शीर्ष 100 कंपनियों में स्थान पाने में नाकाम रही.


Facebook Messenger ऐप में आया भेजे हुए मैसेज को डिलीट करने वाला फीचर, ऐसे करेगा काम

वहीं दूसरी तरफ एप्पल पिछले वर्ष के 84वें स्थान से छलांग लगाते हुए इस वर्ष 71वें स्थान पर पहुंच गई है. सॉफ्टवेयर जाएंट-माइक्रोसॉफ्ट ने भी इस सूची में अपने स्थान में सुधार किया है. वह 39वें से 34वें स्थान पर पहुंच गई है. ग्लासडोर की सूची ऐसे समय में आई है जब विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फेसबुक के कर्मचारी अन्य कंपनियों में नौकरी तलाश रहे हैं.

WhatsApp यूजर के लिए बड़ी खबर, डेटा बचाना है तो अभी करें ये काम

जॉब के लिए ये हैं टॉप-10 बेस्ट प्लेस
1. बेन एंड कंपनी की रेटिंग 4.6
2. जूम वीडियो कम्युनिकेशन की रेटिंग 4.5
3. इन-एन-आउट बर्गर की रेटिंग 4.5
4. प्रोकोर टेक्नोलॉजी की रेटिंग 4.5
5. बोस्टन कन्सल्टिंग ग्रुप की रेटिंग  4.5
6. लिंक्डइन की रेटिंग 4.5
7. फेसबुक की रेटिंग 4.5
8. गूगल की रेटिंग 4.4
9. लुलुलेमन की रेटिंग 4.4
10. साउथवेस्ट एयरलाइंस की रेटिंग 4.4

टिप्पणियां

देखें VIDEO: डेटा लीक पर घिरा फेसबुक

 
(इनपुट-आईएएनएस से भी...)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement