NDTV Khabar

अगर आपके फोन पर आता है Good Morning मैसेज, तो हो जाइए सावधान, हो रहा है ऐसा

गूगल की एक रिपोर्ट जारी हुई है. जिसमें बताया गया है कि स्मार्टफोन यूजर्स रोज सुबह इतने गुड मॉर्निंग मैसेज सेंड करते हैं कि भारत के 30 प्रतिशत लोगों की फोन की मेमोरी सिर्फ इस मैसेज और तस्वीरों की वजह से फुल हो जाती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगर आपके फोन पर आता है Good Morning मैसेज, तो हो जाइए सावधान, हो रहा है ऐसा

भारत के 30 प्रतिशत लोगों की फोन की मेमोरी सिर्फ इस मैसेज और तस्वीरों की वजह से फुल हो जाती है.

खास बातें

  1. गुड मॉर्निंग मैसेज की वजह से 30 प्रतिशत लोगों की मेमोरी हो रही फुल.
  2. भारत में बढ़ रहा है मुड मॉर्निंग मैसेज का ट्रेंड.
  3. गूगल ने ऐसे मैसेज रोकने के लिए एप बनाया.
नई दिल्ली: भारत में हर व्यक्ति जिसके पास स्मार्टफोन है वो एक मैसेज से काफ परेशान है. वो है गुडमॉर्निंग मैसेज. रोज सुबह उठते ही फैमिली ग्रुप में रिश्तेदार गुड मॉर्निंग मैसेज भेजना शुरू कर देते हैं. वो भी क्रिएटिव तरीके से, फोटो के जरिए सूरज को निकालकर गुड मॉर्निंग मैसेज भेजते हैं. जैसे ही मैसेज आता है तो अपने आप फोटो डाउनलोड हो जाती है और फोन की जगह घेर लेता है. उसे रोज डिलीट करना पड़ता है.

पुरातन प्रथा का विरोध करने पर अज्ञात लोगों ने की तीन युवकों की पिटाई

ये ऐसे मैसेज होते हैं जिन्हें आप चाहकर भी मना नहीं कर सकते. गूगल की एक रिपोर्ट जारी हुई है. जिसमें बताया गया है कि स्मार्टफोन यूजर्स रोज सुबह इतने गुड मॉर्निंग मैसेज सेंड करते हैं कि भारत के 30 प्रतिशत लोगों की फोन की मेमोरी सिर्फ इस मैसेज और तस्वीरों की वजह से फुल हो जाती है. वॉट्सएप हो, फेसबुक हो या फिर वाट्सऐप लगातार मुड मॉर्निंग, गुड नाइट और त्योहार की बधाई की ट्रेंड बढ़ता जा रहा है. 

WhatsApp Beta पर नोटिफिकेशन को लेकर नया फीचर आया



खुलासा हुआ है कि हर तीन में से एक स्मार्टफोन की मेमोरी गुड मॉर्निंग मैसेज की वजह से फुल हो रही है. अमेरिका से ज्यादा भारत में चलन चल रहा है. वहां सिर्फ 10 प्रतिशत लोगों के फोन की इन मैसेज से भरे हैं. लेकिन, भारत में 30 प्रतिशत हो गए हैं.

Republic Day 2018: सेलिब्रेट करें 69वां गणतंत्र दिवस, दोस्तों को WhatsApp और Facebook पर भेंजे ये मैसेजेस

टिप्पणियां
रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत में पिछले 5 साल में 10 गुना तक बढ़ चुका है. रिपोर्ट के मुताबिक इसका अहम कारण है, सस्ते फोन और डाटा पैक जो बहुत सस्ते हो चुके हैं. पहले पैक्स इतने महंगे थे कि कोई मैसेज नहीं भेजता था. लेकिन अब लगातार बढ़ते जा रहे हैं. 

WhatsApp चैट विंडो में ही चलेगा अब यूट्यूब वीडियो, आईफोन पर आया नया फ़ीचर
 
google

गूगल ने ऐसे मैसेज रोकने के लिए एप बनाया
गुड मॉर्निंग मैसेज से परेशान लोगों के लिए गूगल ने एक ऐप बनाया है. उन्होंने ऐसा ऐप डिजाइन किया है जो फोन मेमोरी में से गुड मॉर्निंग मैसेज वाली तस्वीरों को खुद डिलीट कर देगा. इस ऐप की खासियत है कि वो फोन में से 1 डीबी तक मेमोरी साफ कर सकता है. इस ऐप का नाम है फाइल्स गो. ये फिलहाल एंड्रॉयड गो पर है लेकिन जल्द ही ये प्ले स्टोर में भी उपलब्ध होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement