NDTV Khabar

Google पर सर्च करते हैं 'Idiot' तो सामने आता है ये रिजल्ट, सुंदर पिचाई ने दी ये सफाई

गूगल (Google) ने इडियट (Idiot) सर्च करने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की फोटो आ रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Google पर सर्च करते हैं 'Idiot' तो सामने आता है ये रिजल्ट, सुंदर पिचाई ने दी ये सफाई

गूगल (Google) ने इडियट (Idiot) सर्च करने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की फोटो आ रही है. जब अमेरिकी सांसदों ने आपत्ति जताते हुए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) से इसका कारण पूछा कि ऐसा क्यों होता है तो उन्होंने कहा गूगल सर्च इंजन (Google Search) जब किसी चीज को सर्च किया जाता है तो वो खुद से रिजल्ट शो करता है. इसमें किसी का भी हस्तक्षेप नहीं है. सर्च इंजन को इसी तरह डिजाइन किया गया है. जिस की-वर्ड को डाला जाता है वो एल्गोरिथम के आधार पर फोटो खोजता है.

डोनाल्ड ट्रंप ने ग्लोबल वार्मिंग पर तंज कसते हुए किया ट्वीट, 18 साल की आस्था ने ऐसे कर दी बोलती बंद

जिस शब्द को बार-बार सर्च किया जाता है तो कीवर्ड की लोकप्रियता के हिसाब से रिजल्ट शो करता है. ट्रंप की जो फोटो दिखती है वो बेबीस्पिटल ब्लॉग की है. जिसमें बार-बार ट्रंप को इडियट कहा गया है. ट्रंप के खिलाफ ऐसे ही कई ब्लॉग लिखे गए हैं. डोनाल्ड ट्रंप पहले भी गूगल पर निशाना साध चुके हैं.


खशोगी की हत्या के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने इसे ठहराया जिम्मेदार, कहा- यह जगह अब खराब हो चुकी है

उन्होंने फेक न्यूज दिखाने के लिए गूगल पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था- जब से पद संभाला है, मीडिया हमेशा मेरे खिलाफ खबरें चलाता है. ट्रंप ने इसके लिए सीधे गूगल को जिम्मेदार ठहराया था. गूगल ने आरोपों को खारिज कर दिया था. 

टिप्पणियां

ट्रंप बोले- पाकिस्तान को नहीं दूंगा कोई मदद, उसने हमारे लिए कुछ भी नहीं किया

सांसद ने पिचाई से पूछा- जब भी पार्टी के हेल्थ केयर बिल की खबर खोजी जाती है तो नेगेटिव खबरें ही दिखाई देती हैं. इस पर जवाब देते हुए पिचाई ने कहा- लोग अगर गूगल शब्द को भी सर्च करते हैं तो ठीक इसी तरह नेगेटिव खबरें नजर आती हैं. वहीं स्टीव किंग नाम के सांसद ने पिचाई से पूछा- मेरी पोती का Iphone अजीब तरह से क्यों चल रह है? इस पर पिचाई ने कहा- आईफोन को गूगल नहीं बनाता है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement