अप्रैल फूल के दिन गूगल का जीमेल जोक उसी पर पड़ा भारी, कहा - मज़ाक बना सिरदर्द

अप्रैल फूल के दिन गूगल का जीमेल जोक उसी पर पड़ा भारी, कहा - मज़ाक बना सिरदर्द

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल ने जीमेल पर अप्रैल फूल का वह बटन हटा दिया है जिससे ई-मेल प्राप्त करने वालों को एक मजाकिया एनिमेशन भेजा जा रहा था । गूगल ने यह कदम तब उठाया जब पता चला कि इससे हंसी आने की बजाय यह सिर दर्द बन गया था। जीमेल में नजर आने वाले सामान्य ‘सेंड’ यानी ई-मेल भेजने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बटन के बगल में अप्रैल फूल वाला मिकड्रॉप बटन बनाया गया था। यह फ़ीचर जीमेल पर मेल पाने वाले लोगों को एक हास्यास्पद जीआईएफ एनिमेशन भेजता था। बहरहाल, गूगल के विभिन्न फोरमों पर इस बटन के बारे में शिकायतें मिलने लगी।

बीबीसी की एक रिपोर्ट में बताया गया कि कंपनी ने इसके बाद यह फीचर वापस हटा दिया और माफी मांगी। गूगल ने एक बयान में कहा ‘ऐसा लगता है कि इस साल हमने खुद से ही मजाक कर लिया।’ कंपनी ने कहा ‘किसी गड़बड़ी की वजह से माइकड्रॉप फीचर से लोगों को हंसी आने की बजाय यह उनके लिए सिर दर्द बन गया। हमें काफी दुख है।’

इस गिफ़ में एक मिनियन अपने हाथ से माइक्रोफ़ोन छोड़कर जाते हुए नज़र आ रहा था। लेकिन लोगों के ग़ुस्से के बाद गूगल ने इस फ़ीचर को वापस ले लिया और माफ़ी भी मांगी। बता दें कि मिकड्रॉप एक ऐसे ग्राफिक है जिसे इंटरनेट पर चैट के दौरान तब इस्तेमाल किया जाता है जब कोई किसी की बात का खंडन करके बातचीत ख़त्म करना चाहता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com